इस राज्य में 5 जनवरी को फिर से खुलेंगे उच्च शिक्षण संस्थान
इस राज्य में 5 जनवरी को फिर से खुलेंगे उच्च शिक्षण संस्थान
Share:

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी के कारण कई महीनों के बाद सभी उच्च शिक्षा संस्थानों को फिर से खोलने का फैसला किया है।

राज्य सरकार 5 जनवरी से विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और पॉलिटेक्निक को फिर से खोलने की कोशिश कर रही है। एक अधिकारी ने कहा, इसने शनिवार को भी सामान्य कामकाज के दिन तक 'कार्य दिवस' घोषित कर दिया है, क्योंकि "कॉलेज / HEI को शारीरिक शिक्षण-शिक्षण दिनों की तीव्र कमी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने आगे कहा, हालांकि, छात्रावासों को फिर से खोलने के बारे में कोई निर्णय अभी तक नहीं लिया गया है, जो कि सरकार द्वारा निर्धारित समय के भीतर सूचित किया जाएगा।"

कक्षा X और XII के छात्रों के लिए ऑफ़लाइन कक्षाएं पिछले साल 16 नवंबर से शुरू हुईं और VIII, IX और XI की कक्षाओं के छात्रों के लिए, इन्हें 4 जनवरी से शुरू किया गया है। उच्च और तकनीकी शिक्षा निदेशालय ने मानक संचालन प्रक्रियाएं (SOPs) जारी की हैं। ) सभी कोरोना मानदंडों को बनाए रखने के लिए। कॉलेजों और पॉलिटेक्निक (सरकारी और निजी दोनों) के लिए, पहले / दूसरे सेमेस्टर के छात्रों को सोमवार और गुरुवार को अपनी ऑफ़लाइन कक्षाएं होंगी, जबकि तीसरे / चौथे सेमेस्टर के छात्रों को मंगलवार, बुधवार और शुक्रवार को कक्षाएं मिलेंगी। पांचवे / छठे सेमेस्टर के छात्रों की अपनी कक्षाएं मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को होंगी।

पीवी सिंधु ने कहा- "यूके में COVID-19 ब्रेक के दौरान प्रशिक्षण मेरा सबसे अच्छा कदम है..."

RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा- हिन्दू सोया हुआ हो सकता है, लेकिन भारत विरोधी कभी नहीं...

चीनी जल में फंसे 2 जहाजों पर 39 भारतीय नाविक, भारत ने किया तत्काल व्यावहारिक सहायता देने का आह्वान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -