आंदोलन के दौरान एक और किसान की मौत, चिदंबरम बोले- किसानों की इच्छा का ध्यान रखे सरकार

आंदोलन के दौरान एक और किसान की मौत, चिदंबरम बोले- किसानों की इच्छा का ध्यान रखे सरकार
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानून के विरोध में चल रहे आंदोलन के दौरान शुक्रवार को गाजीपुर सीमा पर उत्तर प्रदेश के बागपत जिला स्थित भागवनपुर नांगल गांव के एक किसान की मौत हो गई. कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए केंद्र सरकार से किसानों की इच्छा का ध्यान रखने की बात कही है.

पी चिदंबरम ट्वीट करते हुए कहा है कि, "जैसे ही दिल्ली सीमा पर किसानों के आंदोलन ने 38वें दिन में प्रवेश किया, एक और किसान ने अपनी जान गंवा दी. मैं किसानों के संकल्प को सलाम करता हूं. सरकार को कृषि कानूनों को लंबित रखते हुए पुनर्विचार के लिए सहमत होना चाहिए. किसी भी नए कानून में किसान समुदाय की आवश्यकताओं और इच्छाओं को ध्यान में रखा जाना चाहिए."

बता दें कि मृत किसान के पार्थिव देह को उनके पैतृक गांव भेज दिया गया है. गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन का नेतृत्व कर रहे भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बताया कि बागपत जिला स्थित भगवानपुर नांगल गांव के गलतान सिंह गाजीपुर सीमा पर जारी धरना-प्रदर्शन में शामिल थे और पूर्णतया स्वस्थ थे. शुक्रवार को अचानक उनकी सेहत बिगड़ी और अस्पताल ले जाते हुए रास्ते में उनकी मौत हो गई. दिवंगत गलतान सिंह लगभग 57 साल के थे.

RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा- हिन्दू सोया हुआ हो सकता है, लेकिन भारत विरोधी कभी नहीं...

शुभेंदु अधिकारी के भाई भी थामेंगे भाजपा का दामन, बोले- हर घर में कमल खिलेगा

लालू यादव ने लोगों को दी नव वर्ष की बधाई, कहा- गरीबी का नाश हो, उंच-नीच का भेद मिटे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -