केंद्रीय मंत्री नित्यानंद बोले- LoC पर सुरंगों और ड्रोनों का मिलना, भारत से पाकिस्तान की शत्रुता के सबूत
केंद्रीय मंत्री नित्यानंद बोले- LoC पर सुरंगों और ड्रोनों का मिलना, भारत से पाकिस्तान की शत्रुता के सबूत
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने मंगलवार को कहा कि भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के पास सुरंगों और ड्रोनों का पाया जाना भारत के खिलाफ पड़ोसी देश की शत्रुता का प्रमाण है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री राय ने सीमा सुरक्षा बल (BSF) के 56वें स्थापना दिवस पर आयोजित किए गए एक समारोह में फ़ोर्स को संबोधित करते हुए कहा कि बॉर्डर के पास अनिश्चितता का माहौल है, क्योंकि सीमा पार से  अक्सर संघर्षविराम का उल्लंघन किया जाता है।

उन्होंने कहा कि हमारा पड़ोसी नियंत्रण रेखा के समीप हथियारों एवं नशीले पदार्थों की तस्करी और घुसपैठ को बढ़ावा देने के लिए इस किस्म की गतिविधियां कर रहा है। उन्होंने कहा कि सुरंगों और ड्रोनों का पाया जाना उस देश की शत्रुता का सबूत है। राय ने दुर्गम इलाकों और खराब मौसम के बाद भी सरहदों की रक्षा करने के लिए बल की तारीफ की। अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह किसी ‘‘महत्वपूर्ण आधिकारिक काम’’ की वजह से समारोह में शामिल नहीं हो सके, जिसके बाद राय को समारोह का मुख्य अतिथि बनाया गया।

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के छावला इलाके में BSF शिविर में परेड कार्यक्रम दो घंटे से अधिक देरी से शुरू हुआ। BSF की एक दिसंबर, 1965 को स्थापना की गई थी। बता दें कि BSF पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ लगती अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर की रक्षा करता है।

किसान आंदोलन: उमा भारती बोलीं- किसानों का गुस्सा जायज़, उनकी काफी उपेक्षा हुई

किसान आंदोलन पर कांग्रेस की मांग- आज ही तीनों ‘काले कानूनों’ को निलंबित करने का ऐलान करें प्रधानमंत्री

अब शिवसेना की हुईं उर्मिला मातोंडकर, कांग्रेस की टिकट पर लड़ा था 2019 का लोकसभा चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -