किसान आंदोलन पर कांग्रेस की मांग- आज ही तीनों ‘काले कानूनों’ को निलंबित करने का ऐलान करें प्रधानमंत्री
किसान आंदोलन पर कांग्रेस की मांग- आज ही तीनों ‘काले कानूनों’ को निलंबित करने का ऐलान करें प्रधानमंत्री
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस ने किसान संगठनों के साथ केंद्र सरकार की प्रस्तावित बैठक से पहले पीएम नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया है कि वह आज ही कृषि से संबंधित तीनों ‘काले कानूनों’ को निलंबित करें और प्रदर्शनकारी किसानों पर दर्ज केस वापस लेने का ऐलान करें। पार्टी के प्रमुख प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा है कि सरकार को तमाम किसान संगठनों के साथ दिल खोलकर वार्ता करनी चाहिए और बगैर किसी दिखावे और पूर्वाग्रह के मामले का हल निकालना चाहिए। 

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार मंगलवार दोपहर बाद किसान संगठनों के साथ बैठक करने वाली है। तीनों कृषि कानूनों के विरोध में बड़ी तादाद में किसान एक हफ्ते से दिल्ली के पास प्रदर्शन कर रहे हैं। सुरजेवाला ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि 'देर आए, दुरुस्त आए। आख़िर अहंकारी मोदी सरकार ने सात दिन बाद किसानों को बातचीत के लिए बुलाया। अब मोदी सरकार ये ज़रूरी कदम भी उठाएँ- 1. तीनों काले क़ानून सस्पेंड करें।  2. पराली पर जुर्माने का क़ानून सस्पेंड करें। 3. सब मुक़दमे वापस लें। पूर्वाग्रह छोड़ खुले दिमाग़ से बात करें।'
 
सुरजेवाला ने कहा कि हमारी मांग है कि सभी किसान संगठनों को बातचीत के लिए बुलाया जाए ताकि किसानों की सारी समस्याएं सरकार के सामने रखकर उनका निराकरण हो सके। सुरजेवाला ने आग्रह किया कि तीनों काले कानूनों को निलंबित करने का फैसला प्रधानमंत्री आज ही लें और इसकी घोषणा करें।

अब शिवसेना की हुईं उर्मिला मातोंडकर, कांग्रेस की टिकट पर लड़ा था 2019 का लोकसभा चुनाव

जो बाइडेन की टीम में शामिल हुईं एक और भारतीय, नीरा टंडन को बजट विभाग का जिम्मा

भाजपा ने सुशिल मोदी को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार, सामने आया लोजपा का रिएक्शन
  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -