तीन तलाक़ कानून बने एक साल पूरा, रविशंकर प्रसाद बोले- नारी न्याय के लिए काम करते रहेंगे
तीन तलाक़ कानून बने एक साल पूरा, रविशंकर प्रसाद बोले-  नारी न्याय के लिए काम करते रहेंगे
Share:

नई दिल्ली: मुस्लिम समुदाय की तीन तलाक जैसी कुप्रथा को खत्म करने वाले कानून को लाने के 1 साल पूरे होने के अवसर पर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि ये संतोष कि बात है कि कानून बनने के बाद तीन तलाक़ के मामलों में काफी कमी आई है. जब रविशंकर प्रसाद ने सवाल किया गया कि एक साल होने पर सरकार के लिए ये कितनी बड़ी उपलब्धि है।  तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि आज हमें खुशी भी है और पीड़ा भी. 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ''जब 20 इस्लामिक देशों ने तीन तलाक को बैन कर दिया था, तो भारत को इसके लिए 70 साल क्यों लगना पड़ा? फिर भी इतना विरोध? मुझे अपने पीएम पर गर्व है, जिन्होंने कहा कि बिल्कुल खड़े हो जाओ खावतीनो के साथ, सर्वोच्च न्यायालय के भीतर भी और बाहर भी.'' रविशकर प्रसाद ने कहा कि हमने कई बार कहा कि ये मसला ना तो पूजा का है और ना ही प्रार्थना का, बल्कि ये नारी की गरिमा का मसला है. आज नारी स्वाभिमान का 1 साल पूरा हुआ है और जो खवातीन हैं, जो मुस्लिम बहने हैं उन सबकी मैं हौसला अफजाई करूंगा, वो पूरे साहस के साथ से खड़ी रहीं. बड़े संतोष का विषय है कि आज मामलों में कमी आई है.

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि तीन तलाक के मामलों में गिरावट आने के पीछे का कारण कानून में नॉन बेलेबल वारंट का प्रावधान होना है. इसके अलावा जमानत में सुनवाई के लिए पत्नी की सुनवाई होनी आवश्यक है. हमारी सरकार तो नारी न्याय को लेकर प्रतिबद्ध है, उसमें यदि ये डेवलपमेंट हुआ है तो ये संतोष की बात है. इसी प्रकार हम नारी न्याय के लिए काम करते रहेंगे.

अपनी वायु गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखते भारत, रूस और चीन, हम रखते हैं - डोनाल्ड ट्रम्प

हांगकांग: नया सुरक्षा कानून लागू होते ही एक्शन शुरू, ऑनलाइन पोस्ट करने पर 4 गिरफ्तार

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की फोटो हुई वायरल, चला रहे थे मेड-इन-इंडिया की हीरो साइकिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -