ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की फोटो हुई वायरल, चला रहे थे मेड-इन-इंडिया की हीरो साइकिल

लंदन: ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. इस फोटो में ब्रिटिश पीएम मेड इन इंडिया हीरो साइकिल चलाते नज़र आ रहे हैं. दरअसल, पीएम जॉनसन ने ब्रिटेन में तैयार की गई हीरो साइकिल को चलाकर एक नई GBP 2 बिलियन साइकलिंग और वॉकिंग ड्राइव की लॉन्चिंग की है. यह कोरोना वायरस से जंग करने के लिए सरकार की मोटापा-रोधी रणनीति का हिस्सा है.

56 वर्षीय बोरिस जॉनसन ब्रिटेन के नॉटिंघम हेरिटेज सेंटर में हीरो साइकिल चलाते नज़र आए थे. इस दौरान कोरोना को हराकर स्वस्थ हो चुके जॉनसन ने कहा कि, 'फिट और स्वस्थ रहने, मोटापा कम करने और बीमारी के खतरे से बचने के लिए साइकिल चलाना और पैदल चलना बहुत फायदेमंद है. इसकी स्वास्थ्य और पर्यावरणीय चुनौतियों से निपटने में अहम भूमिका है, किन्तु एक स्वस्थ और अधिक सक्रिय देश का निर्माण करने के लिए हमें लोगों को दो पहियों की यात्रा करने का भरोसा दिलाने के लिए सही बुनियादी ढांचे, प्रशिक्षण और समर्थन की जरुरत है.'

आपको बता दें कि पीएम बोरिस जॉनसन जो साइकिल चलाते नज़र आए हैं, वो हीरो मोटर्स कंपनी के स्वामित्व वाली इंसिन्ट ब्रांड का हिस्सा है, जिसे मैनचेस्टर में तैयार किया गया है. हालांकि, इसकी मूल कंपनी हीरो साइकिल है. हीरो साइकिल्स ने वाइकिंग, रिडिक और राइडेल ब्रांड को अपने कब्ज़े में लेने के बाद इंसिनक्स नाम से दोबारा डिजाइन करके मार्केट में लांच किया है. कंपनी ने कहा कि इसकी इंसिक्योर रेंज में 75 साइकिल हैं और यह मैनचेस्टर में Hero Cycles Global Design Center (HGD) में बनाई गईं हैं.

डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा फैसला, इस देश से अपने 12 हज़ार सैनिक वापस बुलाएगा US

अमेरिका में पढ़ाई जाएंगे महात्मा गांधी के विचार, US कांग्रेस कमिटी में प्रस्ताव पारित

PAK कोर्ट में ईशनिंदा के आरोपी अमेरिकी नागरिक को गोलियों से भूना, US भड़का

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -