हांगकांग: नया सुरक्षा कानून लागू होते ही एक्शन शुरू, ऑनलाइन पोस्ट करने पर 4 गिरफ्तार
हांगकांग: नया सुरक्षा कानून लागू होते ही एक्शन शुरू, ऑनलाइन पोस्ट करने पर 4 गिरफ्तार
Share:

हांगकांग: हांगकांग पुलिस ने नए सुरक्षा कानून लागू होने के बाद पहली दफा बड़ी संख्या में लोगों को गिरफ्तार किया हैं. प्रशासन के खिलाफ द्रोह के मामले में पुलिस ने चार लोगों को अरेस्ट किया है. इन लोगों पर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने का आरोप है. अरेस्ट किए गए सभी लोग युवा हैं और इनकी उम्र 16 से 21 वर्ष के मध्य है.

गिरफ्तार किए गए चार लोगों में एक महिला भी शामिल है. इन चारों को तीन अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया गया है. एक न्यूज कॉन्फ्रेंस में पुलिस अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी है. गिरफ्तार सभी लोग स्टूडेंट बताए जा रहे हैं. पुलिस ने बताया है कि चारों लोगों के ग्रुप ने सोशल मीडिया पर कमेंट किया था. इसमें हांगकांग की आजादी की मांग की गई. बता दें, हांगकांग अभी हाल में नया सुरक्षा कानून लागू किया गया है.

गिरफ्तारी के संबंध में सीनियर सुपरिटेंडेंट ली क्ववे-वाह ने एक न्यूज़ एजेंसी कॉम बताया कि, गिरफ्तार लोग ने कहा कि वे हांगकांग रिपब्लिक की स्थापना करना चाहते हैं और इसके लिए वे अपनी लड़ाई जारी रखेंगे. सुरक्षा कानून के लिए एक नई इकाई बनाई गई है जिसमें ली क्वे-वाह वरिष्ठ पद पर पोस्टेड हैं. ली ने कहा कि गिरफ्तार युवाओं ने यह भी कहा कि वे इस काम के लिए हांगकांग में आजादी समर्थक लोगों को एकजुट करना चाहते हैं. बता दें कि हांगकांग में नया सुरक्षा कानून 30 जून से लागू हुआ है. इसे चीन की जिनपिंग सरकार ने लागू किया था. 

डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा फैसला, इस देश से अपने 12 हज़ार सैनिक वापस बुलाएगा US

भारत ने नेपाल के नागरिकों की अवैध आवाजाही पर की बड़ी कार्यवाही

अमेरिका में पढ़ाई जाएंगे महात्मा गांधी के विचार, US कांग्रेस कमिटी में प्रस्ताव पारित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -