केंद्रीय स्वास्थ मंत्री डॉ हर्षवर्धन का बड़ा ऐलान, बताया कब से शुरू होगा कोरोना का टीकाकरण
केंद्रीय स्वास्थ मंत्री डॉ हर्षवर्धन का बड़ा ऐलान, बताया कब से शुरू होगा कोरोना का टीकाकरण
Share:

नई दिल्‍ली: देश में अब कोरोना का प्रकोप धीमा पड़ने लगा है। हालांकि विश्व के कई देशों में कोरोना का टीकाकरण कार्य आरंभ हो चुका है और भारत में भी कई वैक्‍सीन अपने अंतिम चरण में हैं। ऐसे में केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि भारत में जनवरी में कोरोना संक्रमण के लिए लोगों का टीकाकरण शुरू हो सकता है।

उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता वैक्सीन की सुरक्षा और प्रभावकारिता है। हर्षवर्धन ने एक इंटरव्यू में बताया कि, "मैं निजी रूप से यह कहता हूँ कि जनवरी में किसी भी हफ्ते में कोरोना का टीका लगना शुरू हो जाएगा। जिन टीकों ने आपातकालीन इस्तेमाल के लिए प्राधिकरण के समक्ष आवेदन किया है, उनका विश्लेषण दवा नियामक द्वारा किया जा रहा है।'' डॉ हर्षवर्धन ने आगे कहा कि, "जब हम कोरोना वैक्‍सीन और शोध की बात करते हैं तो भारत किसी भी देश से कम नहीं है। हमारी प्राथमिकता वैक्सीन की सुरक्षा और प्रभावकारिता रही है। हम उस से कोई समझौता नहीं करना चाहते हैं। हमारे नियामक गंभीरता के साथ उनका अध्ययन कर रहे हैं।"

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि, 'मुझे लगता है कि सबसे बुरा समय शायद समाप्त हो सकता है, किन्तु अभी भी सावधानी बरती जानी चाहिए। हमें कोरोना नियमों का कड़ाई से पालन करने की आवश्यकता है। हम कोरोना के खिलाफ मास्क, हाथ की स्वच्छता और सोशल डिस्‍टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा।'

कोरोना महामारी के कारण सोने की कीमतों पर आया प्रभाव

क्या इस सप्ताह बाजारों में देखने मिलेगा परिवर्तन

जानिए इन मेट्रो शहरों के आज के सोने की कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -