चीन से तनाव के बाद अलर्ट पर तीनों सेनाएं, केंद्र ने हथियार खरीदने के लिए दिया फंड
चीन से तनाव के बाद अलर्ट पर तीनों सेनाएं, केंद्र ने हथियार खरीदने के लिए दिया फंड
Share:

लेह: लद्दाख में भारत और चीन के बीच गतिरोध कम नहीं हो रहा है. देश की तीनों सेनाएं इस समय हाई अलर्ट पर हैं. केंद्र सरकार ने युद्ध की तैयारियों के मद्देनज़र तीनों सेनाओं के लिए 500 करोड़ का आपातकालीन फंड जारी किया है. सेना इस आपातकालीन फंड से कोई भी हथियार आवश्यकता पड़ने पर खरीद लेगी. सीमा पर तनाव के बीच नरेंद्र मोदी सरकार ने आपातकालीन स्थिति में निपटने के लिए सेना के लिए फंड जारी किया है. सेना को मिली यह बड़ी आर्थिक सहायता है.

चीन के साथ सीमा पर किसी भी तरह की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर भी वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर मंडरा चुके हैं. ऐसे में तीनों सेनाएं हाई अलर्ट पर हैं.  इस ऑपरेशन के तहत सुरक्षाबल, डिपार्टमेंट ऑफ मिलिट्री अफेयर्स की रजामंदी के साथ जरूरी समझने पर किसी भी प्रकार के हथियार खरीद सकेंगे. सेनाएं जिन हथियारों की कमी से जूझ रही हैं उन्हें भी खरीदने की अनुमति मिल सकेगी.

तीनों सेनाएं पहले ही हथियारों और उपकरणों की एक फेहरिस्त तैयार कर चुकी हैं.  यदि आवश्यकता पड़ी तो उन्हें जल्द ही खरीद लिया जाएगा. उरी हमले के बाद बीते चार वर्षों में रक्षा बलों ने कई पुर्जों और मिसाइलों का स्टॉक किया था, जो उस समय भारत के पास बेहद कम थे.

योग दिवस पर उत्तराखंड में सबने घर पर किया योगा

हिमवीरों ने 14000 फीट की ऊंचाई पर जीरो डिग्री तापमान में किया योग

भारत के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते है ट्रंप, वीजा प्रतिबंध के मिल रहे संकेत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -