केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 1 जुलाई से दिया जाएगा पूरा डीए
केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 1 जुलाई से दिया जाएगा पूरा डीए
Share:

सातवें वेतन आयोग मैट्रिक्स की तर्ज पर केंद्र सरकार के करीब 52 लाख कर्मचारियों को पिछले महीने एक खुशखबरी आई थी जब नरेंद्र मोदी सरकार ने साफ कर दिया था कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों (सीजीएस) को जल्द ही पूर्ण महंगाई भत्ता (डीए) का लाभ दिया जाएगा। वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने राज्यसभा में लिखित जवाब में इस संबंध में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 1 जुलाई 2021 से पूरा डीए लाभ दिया जाएगा।

इसके चलते केंद्र सरकार के कर्मचारी महंगाई भत्ता (डीए) मिलने की आस लगाए हुए हैं, जो जनवरी 2021 से लंबित है। सरकार ने सीओवीाइड-19 महामारी के कारण 1 जनवरी, 2020, 1 जुलाई,2020 और 1 जनवरी, 2021 को देय पेंशनभोगियों के लिए डीए की तीन किश्तों और केंद्र सरकार के कर्मचारियों और डीआर (महंगाई राहत) के लिए रोक दिया था। इस फैसले से सरकार को 37,430.08 करोड़ रुपये बचाने और तबाही से निपटने के लिए अनुमति दी गई।

अनुराग ठाकुर की घोषणा के अनुसार 1 जुलाई 2021 से केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए प्रभावी डीए मौजूदा 17 प्रतिशत से बढ़कर 28 प्रतिशत हो सकता है।  एक बार डीए बहाल हो जाने के बाद इससे केंद्र सरकार के करीब 60 लाख सेवानिवृत्त पेंशनभोगियों के चेहरों पर भी खुशी आएगी।

कोरोना टीका लगवा चुके लोगों के लिए अच्छी खबर, सेंट्रल बैंक दे रहा है ये बड़ी सुविधा

पेटीएम ने मार्च में 970 मिलियन डिजिटल लेनदेन की प्रक्रिया की: रिपोर्ट

अर्थव्यवस्था में हुआ सुधार, इस वर्ष 59 प्रतिशत कंपनियों ने बनाई वेतन वृद्धि की योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -