अर्थव्यवस्था में हुआ सुधार, इस वर्ष 59 प्रतिशत कंपनियों ने बनाई वेतन वृद्धि की योजना
अर्थव्यवस्था में हुआ सुधार, इस वर्ष 59 प्रतिशत कंपनियों ने बनाई वेतन वृद्धि की योजना
Share:

कोरोना महामारी के बीच पिछले साल एक तीव्र गिरावट के बाद अर्थव्यवस्था में सुधार हुआ है, एक सर्वेक्षण में पता चला है कि भारत में 59 प्रतिशत कंपनियां 2021 में अपने कर्मचारियों को वेतन वृद्धि देने का इरादा कर रही हैं। इस प्रभावशाली वृद्धि दर के साथ हायरिंग, एट्रिशन एंड कॉम्पेंसेशन ट्रेंड 2021-22, बाजार स्थिर रहने की उम्मीद है, और कंपनियां कार्यबल को मजबूत करने के साथ-साथ अपनी व्यापार निरंतरता की रणनीति पर भी ध्यान देंगी। 

वही इस वर्ष, वेतन वृद्धि परिदृश्य "59 प्रतिशत कंपनियों के साथ स्वागत करते हुए कह रहा है कि वेतन वृद्धि कार्ड पर है, जो 5-10 प्रतिशत के बीच होगी, जबकि 20 प्रतिशत सोचता है कि वेतन वृद्धि 5 प्रतिशत से कम होगी और लगभग 21 प्रतिशत सोचता है कि वहाँ होगा अध्ययन के अनुसार, 2021 में भी कोई वेतन वृद्धि नहीं हुई है। 

बैंकिंग और वित्त, निर्माण और इंजीनियरिंग, शिक्षा / शिक्षण / प्रशिक्षण, एफएमसीजी, आतिथ्य, एचआर समाधान, आईटी, आईटीईएस और बीपीओ, लॉजिस्टिक्स, विनिर्माण, मीडिया, तेल और क्षेत्रों सहित फरवरी और मार्च के दौरान 1,200 कंपनियों के बीच ऑनलाइन अध्ययन किया गया। गैस, फार्मा और चिकित्सा, शक्ति और ऊर्जा, अचल संपत्ति, खुदरा, दूरसंचार, ऑटो और सहायक। राष्ट्रव्यापी अध्ययन ने आगे खुलासा किया कि लगभग 43 प्रतिशत प्रतिभागियों ने कहा है कि नई भर्तियों के लिए उद्घाटन हैं, जबकि 41 प्रतिशत ने प्रतिस्थापन भर्ती की ओर संकेत किया है। हालांकि, 11 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि नए सिरे से काम पर रखने की कोई उम्मीद नहीं है।

FICCI ने सरकार से COVID-19 टीकों के उत्पादन को प्रोत्साहन देने का किया आग्रह

24 फरवरी की तुलना में 7 अप्रैल तक पूरे भारत में रिटेल और मनोरंजन गतिविधि में आई गिरावट

660 अंक ऊपर चढ़ा सेंसेक्स, निफ्टी का रहा ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -