कश्मीर में होने वाला है कुछ बड़ा ? केंद्र ने भेजे 5000 अतिरिक्त जवान, महबूबा मुफ़्ती नज़रबंद
कश्मीर में होने वाला है कुछ बड़ा ? केंद्र ने भेजे 5000 अतिरिक्त जवान, महबूबा मुफ़्ती नज़रबंद
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर की स्थिति में सुधार होता नज़र नहीं आ रहा है। हाल के दिनों में बढ़ती आतंकी वारदातों के बाद जम्मू कश्मीर में 5 हजार अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। इसके साथ ही PDP सुप्रीमो और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को भी फिर से नजरबंद कर दिया गया है। केंद्र सरकार ने हाल ही में प्रवासी मजदूरों की हत्याओं के बाद प्रदेश में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के अतिरिक्त 5,000 जवानों की तैनाती का आदेश दिया है। 

केंद्रीय गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया है कि घाटी में मौजूदा स्थिति के मद्देनज़र अतिरिक्त 50 कंपनियों को तैनात करने का फैसला लिया गया है। मंत्रालय के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि, कश्मीर में हाल के दिनों में हुई हत्याओं को देखते हुए सुरक्षा की स्थिति बहुत चुनौतीपूर्ण है। जम्मू-कश्मीर पुलिस को कानून-व्यवस्था बरकरार रखने और आतंकवाद विरोधी अभियान चलाने में सहायता करने के लिए अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त 50 कंपनियां तैनात की जा रही हैं। 50 कंपनियों में से 30 को अकेले श्रीनगर में तैनात किया गया है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद रोधी अभियानों के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के तकरीबन 70,000 सैनिकों को पहले ही तैनात किया जा चुका है। हाल ही में, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कर्मियों और उनके परिवारों के लिए स्थायी शिविर बनाने के लिए CRPF को दक्षिण कश्मीर में आठ स्थानों पर भूमि आवंटित की है।

इंडियन ऑयल भारत का पहला मेगा-स्केल मैलिक एनहाइड्राइड संयंत्र करेगा स्थापित

धनतेरस के दिन मनाया जाता है आयुर्वेद दिवस'

बंधन बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) एजेंसी बैंक के रूप में किया गया सूचीबद्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -