घर - घर में फैलेगा सुभाग्य योजना से उजियारा
घर - घर में फैलेगा सुभाग्य योजना से उजियारा
Share:

नईदिल्ली। केंद्र सरकार जल्द ही ग्रामीण क्षेत्रों में पाॅवर सप्लाय के लिए सुभाग्य योजना को स्वीकृत कर सकती है। यदि ऐसा होता है तो, देशभर के ग्रामीण क्षेत्रों में गरीबों को सब्सिडी पर विद्युत सप्लाय किया जाएगा। इस योजना के तहत सरकार हर घर बिजली का आधार तय करेगी। प्रयास किए जाऐंगे कि हर घर में पाॅवर सप्लाय किया जाए। इस मामले में सूत्रों ने जानकारी देते हुए कहा कि, सरकार का लक्ष्य बचे हुए कार्यालय में चुनावी वादों को पूर्ण करना है।

सरकार चाहती है कि उसके कार्यकाल के शेष समय में ग्रामीण क्षेत्रों तक विद्युत सप्लाय पहुॅंचा दी जाए। दूसरी ओर सरकार ने निर्णय लिया है कि, खेलों पर फोकस किया जाए। जिससे ओलिंपिक के लिए खिलाड़ी तैयार हो सकें। जिसके तहत कैबिनेट बैठक में खेलो इंडिया, के आधार पर निर्णय लिया जा सकता है।

खेलो इंडिया का प्रारंभ 2016 में हुआ था। इस मामले में बजट लगभग 500 करोड़ रूपए से बढ़ाकर 1700 करोड़ रूपए होने की संभावना है। गौरतलब है कि, इस योजना के माध्यम से खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जाएगा। इस योजना को खेलों को बढ़ावा देने के लिए तैयार किया गया था। जिससे खेल के लिए अच्छे खिलाड़ी, माहौल और अधोसंरचना विकसित हो सके।

Video : पीएम मोदी के स्लोगन थीम पर बना था उनके जन्मदिन का ये खास केक, जो था 68 मीटर लम्बा

पीएम मोदी मेरी बेटी को न्याय दिलाओ.....

अलवर से बीजेपी सांसद, महंत चांद नाथ का निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -