केंद्र सरकार ने केरल को 1.10 करोड़ वैक्सीन की खुराक देने का किया वादा
केंद्र सरकार ने केरल को 1.10 करोड़ वैक्सीन की खुराक देने का किया वादा
Share:

तिरुवनंतपुरम: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सोमवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और उनके स्वास्थ्य विशेषज्ञों की टीम के साथ बैठक की, उन्होंने सितंबर के अंत से पहले राज्य को लगभग 1.10 करोड़ वैक्सीन खुराक की आपूर्ति करने का वादा किया है। केरल के मुख्यमंत्री द्वारा राज्य में वैक्सीन की कमी का मुद्दा उठाए जाने के बाद ऐसा हुआ है। वह सितंबर के अंत से पहले और इसके लिए चरणों में एक करोड़ से अधिक खुराक प्राप्त करना चाहते थे। सूत्रों के मुताबिक, मंडाविया ने केरल में बिना किसी अपव्यय के टीकों का प्रबंधन करने के तरीके पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने इस बात की भी सराहना की कि केरल जिस तरह से मृत्यु दर को बहुत कम रखने में सक्षम रहा है।

एक ट्वीट में मनसुख मंडाविया ने कहा कि  केंद्र सरकार ने आपातकालीन कोविड प्रतिक्रिया पैकेज II के तहत केरल को 267.35 करोड़ रुपये आवंटित किए। यह राज्य के स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करेगा और प्रभावी ढंग से कोविड -19 का प्रबंधन करेगा। इसके अतिरिक्त, प्रत्येक जिले को 1 करोड़ रुपये उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने विजयन और राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज और राज्य के अन्य अधिकारियों के साथ गहन बैठक की.

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि केरल के लिए समय की आवश्यकता है कि अधिक सावधानी बरती जाए क्योंकि ओणम का त्योहार नजदीक है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग को प्रभावी ढंग से मजबूत करना होगा।

रूसी शोधकर्ताओं ने SARS-CoV-2 वेरिएंट की प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया की जांच की

दिल्ली की सड़कों पर दौड़ेंगी 32 नई बसें, कक्तव-पैनिक बटन सहित होंगी ये सुविधाएं

क्या IPL के सेकंड फेज में खेल पाएंगे आतंक से जूझ रहे अफ़ग़ानिस्तान के क्रिकेटर्स ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -