सवा करोड़ मास्क, डेढ़ करोड़ PPE, कोरोना से लड़ने के लिए भारत सरकार ने कसी कमर
सवा करोड़ मास्क, डेढ़ करोड़ PPE, कोरोना से लड़ने के लिए भारत सरकार ने कसी कमर
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी के खिलाफ जारी जंग को लंबा बताया है और कहा है कि इसे बिना थके जीतना ही है. इस जंग को जीतने के लिए देशवासियों की सावधानी के साथ ही सरकार की तैयारी भी अत्यंत आवश्यक है. जनता की ओर से लॉकडाउन में पूरा समर्थन मिलता दिखाई दे रहा है, जिसकी पीएम मोदी भी खुलकर प्रशंसा कर रहे हैं.

वहीं सरकार के स्तर पर भी बड़ी तैयारी की जा रही है. कोरोना को ख़त्म करने वाले सबसे बड़े योद्धा डॉक्टर और दूसरे मेडिकल स्टाफ हैं. इनकी सुरक्षा के लिए सबसे अधिक आवश्यक है, पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट यानी PPE और N95 मास्क. इन दोनों ही जरुरी चीजों की सप्लाई हर गुजरते दिन के साथ बढ़ाई जा रही है और भविष्य के लिए भी बड़े पैमाने पर इनकी आपूर्ति सुनिश्चित की गई है.

भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि 112.76 लाख N95 मास्क और 157.32 लाख PPE किट्स के लिए ऑर्डर दे दिए गए हैं. इनमें से 80 लाख PPE किट्स के साथ मास्क पृथक से भी रखे गए हैं. इस प्रकार मास्क की संख्या और बढ़ जाएगी. सरकार ने ये बताया है कि फिलहाल पर्याप्त संख्या में किट्स और मास्क मौजूद हैं और हर सप्ताह 10 लाख पीपीई किट्स की सप्लाई हासिल करने का लक्ष्य रखा गया है.

पाक एयरलाइंस की गलती से कोरोना का शिकार हुए पायलट, सुरक्षा को लेकर भड़का 'पलपा'

'कोरोना' ने अर्थव्यवस्था को पहुंचाई बड़ी चोट, हिलाकर रख देगा बेरोजगारी का आंकड़ा

हर बीमारी की हो जाएगी छूटी, इन दवाओं से सरकार ने हटाया प्रतिबंध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -