सरकार ने वाहन उद्योग को दिया मदद का आश्वासन
सरकार ने वाहन उद्योग को दिया मदद का आश्वासन
Share:

नई दिल्लीः देश में चल रही मंदी से वाहन उद्योग सबसे अधिक प्रभावित है। उद्योग ने सरकार से मदद भी मांगी है। अब सरकार ने इस पर सकारात्मक रूख दिखाया है। सरकार ने उद्योग को हरसंभव मदद करने का भरोसा दिया है। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि उनका मंत्रालय णिज्यिक वाहनों की मांग पैदा करने के लिये अगले तीन महीने में पांच लाख करोड़ रुपये तक की 68 सड़क परियोजनाएं शुरू करेगा। गडकरी ने सिआम की वार्षिक संगोष्ठी में यहां कहा कि यह उद्योग जगत की मांग है कि पेट्रोल एवं डीजल वाहनों पर कर कम होना चाहिये। आपके सुझाव अच्छे हैं। मैं आपका संदेश वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण तक पहुंचा दूंगा।

गडकरी ने कहा कि यदि यह जीएसटी कुछ समय के लिये भी कम किया गया तो इससे मदद मिलेगी। मंत्री ने कहा कि मैं यह बात वित्त मंत्री के समक्ष रखूंगा। बिक्री बढ़ाने के लिये वाहन क्षेत्र को मदद की जरूरत है। गडकरी ने कहा कि जैसे इलेक्ट्रिक वाहनों पर जीएसटी 12 प्रतिशत से घटाकर पांच प्रतिशत किया गया, वित्त मंत्री को हाइब्रिड वाहनों पर भी यह लाभ देने का सुझाव दिया जाएगा।

 उन्होंने पेट्रोल और डीजल वाहनों पर प्रतिबंध के कयास को नकारते हुए कहा कि ऐसी बातें चल रही हैं कि सरकार पेट्रोल और डीजल वाहनों पर प्रतिबंध लगा देगी। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है। हम ऐसा कुछ नहीं करने जा रहे हैं। गडकरी ने कहा कि चीनी उद्योग की तरह वाहन निर्माताओं के लिये भी निर्यात प्रोत्साहन योजना को लेकर वह वित्त मंत्री से चर्चा करेंगे।

जेएसडब्ल्यू स्टील खरीदेगी दिवालिया हो चुके इस कंपनी को, एनसीएलटी ने दी मंजूरी

मोदी सरकार बेच रही सस्ता सोना, इस तरह ले सकते हैं लाभ

इस बार खरीफ सीजन में होगी बंपर पैदावार, जाने कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -