RTI में केंद्र का जवाब विमान हादसे में हुई नेताजी बोस की मृत्यु
RTI में केंद्र का जवाब विमान हादसे में हुई नेताजी बोस की मृत्यु
Share:

नई दिल्ली/ कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मौत को लेकर जारी संशय को खत्म कर केंद्र सरकार ने एक RTI के जवाब में बताया कि नेताजी की मौत विमान हादसे में हुई थी. जबकि इस जवाब से नेताजी का परिवार खुश नहीं है. नेताजी के पोते चंद्र कुमार बोस ने कहा कि यह काफी गैर जिम्मेदाराना है, केंद्र सरकार इस तरह का जवाब कैसे दे सकती है, जबकि मामला अभी भी सुलझा नहीं है.

उल्लेखनीय है कि यह आरटीआई सायक सेन नामक व्यक्ति ने दायर की थी, जिसके जवाब में गृह मंत्रालय ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि नेताजी की मौत 18 अगस्त 1945 को हुई थी.साथ ही जवाब में यह भी कहा गया है कि भारत सरकार की  ओर से नेताजी की मौत से जुड़ी 37 फाइलें जारी की थी, जिसमें पेज नंबर 114-122 पर इसकी जानकारी दी गई है. 

जबकि दूसरी ओर इस मामले से नाराज नेता जी के पोते चंद्र कुमार बोस का कहना है कि गृह मंत्रालय माफी मांगे . चंद्र की मांग यह भी है कि इस मामले में SIT का गठन किया जाए, जो कि जारी की गई फाइलों का अध्ययन कर सके,  उन्होंने ताइवान में मिली अस्थियों का केंद्र सरकार को DNA टेस्ट करवाने को कहा. बोस परिवार को तरजीह देने वाले चंद्र ने कहा मेरा पहला लक्ष्य उनकी मौत की गुत्थी को सुलझाना है.

यह भी देखें  

 

बंगाल की खाड़ी में आया चक्रवाती तूफान मोरा, अलर्ट पर भारतीय नौसेना

हुगली नदी के नीचे से निकलेगी मैट्रो रेल, जापान के माध्यम से होगा सुरंग का निर्माण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -