सेलिना जेटली का सफर ब्यूटी क्वीन से लेकर बॉलीवुड स्टार तक
सेलिना जेटली का सफर ब्यूटी क्वीन से लेकर बॉलीवुड स्टार तक
Share:

सेलिना जेटली का जन्म 24 नवंबर, 1981 को मुंबई में हुआ था। 2001 में प्रतिष्ठित फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीतने से लेकर मिस यूनिवर्स 2001 में चौथे रनर-अप के रूप में रहने से लेकर आखिरकार बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने तक की उनकी सुंदरता, प्रतिभा और दृढ़ता की कहानी प्रेरणादायक है।

जब सेलिना ने 2001 में फेमिना मिस इंडिया का प्रतिष्ठित खिताब जीता, तो प्रसिद्धि के साथ उनकी संक्षिप्त मुठभेड़ शुरू हुई। वह न्यायाधीशों और दर्शकों द्वारा सुर्खियों में आ गई थी, जो दोनों उसकी चमकदार सुंदरता, शिष्टता और अनुग्रह से वाह-वाह कर रहे थे। उन्होंने प्रतिष्ठित मिस यूनिवर्स पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व किया, जहां वह एक उभरती हुई स्टार के रूप में अपनी प्रतिष्ठा को बढ़ाते हुए चौथे रनर-अप के रूप में रहीं।

सेलिना जेटली ने पिछले दिनों अपनी पेजेंट जीत को छोड़ने के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में प्रवेश किया। उन्होंने 2003 में सस्पेंस थ्रिलर फिल्म 'जानशीन' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। उनकी पहली अभिनय भूमिका ने उनकी क्षमता के लिए एक प्रदर्शन के रूप में कार्य किया और यह प्रदर्शित किया कि वह अधिक अनुभवी अभिनेताओं के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकती हैं। उद्योग में एक होनहार नवागंतुक, सेलिना ने अपने आकर्षण और ऑन-स्क्रीन उपस्थिति के साथ ध्यान आकर्षित किया।

सेलिना जेटली ने बॉलीवुड की गलाकाट दुनिया में विभिन्न प्रकार की भूमिकाओं को अपनाकर सफलता पाई, जो उनकी अभिनय रेंज को दिखाती है। वह विभिन्न प्रकार की फिल्मों में दिखाई दीं, जिसमें कॉमेडी, एक्शन थ्रिलर और रोमांटिक ड्रामा सहित विभिन्न शैलियों के बीच सहजता से संक्रमण करने की उनकी क्षमता का प्रदर्शन किया गया।

वह कई प्रसिद्ध फिल्मों में दिखाई दीं, जैसे "खेल - नो ऑर्डिनरी गेम," "सिलसिले", और "नो एंट्री", जहां उन्हें प्रसिद्ध अभिनेताओं के साथ देखा गया और खुद को एक कुशल कलाकार के रूप में स्थापित किया।

सेलिना जेटली ने अपने अभिनय करियर के बाहर कई कारणों को आगे बढ़ाने के लिए अथक प्रयास किया है। वह लैंगिक समानता और LGBTQ+ अधिकारों का समर्थन करने वाले अपने काम के लिए प्रसिद्ध हैं। फिल्म उद्योग के अंदर और बाहर, लोग सामाजिक कारणों का समर्थन करने के लिए उनके द्वारा किए गए काम के लिए उनकी प्रशंसा और सम्मान करते हैं।

विंस्टन, विराज और आर्थर, दंपति के तीन प्यारे बेटे, 2011 में सेलिना और होटल व्यवसायी पीटर हाग से पैदा हुए थे। उन्होंने अपने परिवार को पहले रखा और शादी करने के बाद मातृत्व को गले लगा लिया, जिसने उन्हें अपने अभिनय करियर को रोकने के लिए मजबूर किया।

हालांकि बॉलीवुड में सेलिना जेटली के करियर में उतार-चढ़ाव आए हैं, लेकिन उनकी प्रतिभा और उनके शिल्प के प्रति प्रतिबद्धता कभी नहीं डगमगाई है। प्रशंसक उनके और अधिक आकर्षक प्रदर्शन देखने की उम्मीद में बड़े पर्दे पर उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

उनकी सुंदरता, प्रतिभा और दृढ़ता को सेलिना जेटली की ब्यूटी क्वीन से बॉलीवुड स्टार तक की यात्रा से प्रदर्शित किया जाता है। सौंदर्य की दुनिया में अपनी सफलताओं और अभिनय में अपने सफल प्रवेश के लिए वह कई महत्वाकांक्षी अभिनेताओं के लिए एक रोल मॉडल बन गई हैं। सेलिना जेटली की यात्रा दृढ़ता, अनुग्रह और सपनों की खोज की एक प्रेरणादायक कहानी बनी हुई है क्योंकि वह अपने व्यक्तिगत जीवन और स्क्रीन दोनों में नई भूमिकाएं निभाना जारी रखती हैं।

नितिन देसाई के सुसाइड पर हुआ हैरतंअगेज खुलासा, अधूरा रह गया सपना

जन्मदिन से 7 दिन पहले ही बॉलीवुड के इस मशहूर स्टार ने लगा लिया मौत को गले, इंडस्ट्री में पसरा मातम

नितिन देसाई के सुसाइड पर हुआ हैरतंअगेज खुलासा, अधूरा रह गया सपना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -