नितिन देसाई के सुसाइड पर हुआ हैरतंअगेज खुलासा, अधूरा रह गया सपना
नितिन देसाई के सुसाइड पर हुआ हैरतंअगेज खुलासा, अधूरा रह गया सपना
Share:

मनोरंजन जगत के  लोकप्रिय आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने बुधवार की सुबह मुंबई के एनडी स्टूडियो में आत्महत्या कर ली। सूत्रों के अनुसार, उन्होंने मंगलवार देर रात लगभग 3:30 पर फांसी लगाकर खुदखुशी की थी। नितिन ने इतना बड़ा कदम आर्थिक तंगी के चलते उठाया। नितिन देसाई की मौत से पूरे फिल्म जगत में शोक की लहर है। अभिनेता रितेश देशमुख से लेकर परिणीति चोपड़ा तक कई सितारों ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। 

नितिन देसाई मेगा बजट फिल्म्स और टेलीविज़न सीरियल बनाते थे। फिल्मनिर्माता, आर्ट डिजाइनर, सेट डिजाइनर व प्रोडक्शन डिजाइनर के तौर पर दुनियाभर में लोकप्रिय थे। नितिन देसाई की मौत के बाद कुछ नए खुलासे हुए हैं, जिन्हें जानकार आपके होश उड़ जाएंगे। नितिन देसाई ने एक कंपनी से 180 करोड़ का लोन लिया था। सूत्रों के अनुसार, नितिन देसाई ने जो कर्ज लिया था। वो एडलवाइस कंपनी को देना था, मगर देसाई यह कर्ज नहीं चुका पाए। नितिन देसाई ने जिला कलेक्टर को प्रस्ताव दिया था कि एडलवाइस कंपनी हमारी कंपनी को खरीद ले। यह कार्रवाई सरफेसी एक्ट के तहत लंबित थी।

दरअसल, नितिन देसाई ने 180 करोड़ के लोन के लिए अपनी कुछ जमीनें गिरवी रख दी थीं। सूत्रों के अनुसार, 180 करोड़ रुपये का कर्ज अब बढ़कर तकरीबन 249 करोड़ रुपये हो गया है, जिसे चुकाना आवश्यक है। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, फाइनेंस कंपनी एडलवाइस कर्ज वसूली के लिए एनडी स्टूडियो का ऑक्शन करने वाली थी। इस कारण देसाई बहुत टेंशन में आ गए थे। लगभग 15 वर्ष पहले रिलायंस ने एनडी स्टूडियो का 50 प्रतिशत स्टेक पर खरीदा था। लेकिन बाद में अनिल अंबानी की कंपनी स्वयं ही कर्ज में दबती चली गई, जिससे एनडी को वर्ल्ड क्लास स्टूडियो बनाने का सपना अधूरा रह गया।

जन्मदिन से 7 दिन पहले ही बॉलीवुड के इस मशहूर स्टार ने लगा लिया मौत को गले, इंडस्ट्री में पसरा मातम

'OMG 2' के डायलॉग्स में हुआ बदलाव, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

क्लासिकल संगीत से बॉलीवुड हिट तक: शारदा राजन अयंगर का शानदार सफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -