5 अगस्त के जश्न के लिए तैयार हुई 'रामनगरी' अयोध्या, साधू-संतों ने आम जनता से की यह अपील
5 अगस्त के जश्न के लिए तैयार हुई 'रामनगरी' अयोध्या, साधू-संतों ने आम जनता से की यह अपील
Share:

अयोध्या: 5 अगस्त को एक यादगार दिन बनाने के लिए अयोध्या के साधु-संतों ने लोगों से आग्रह किया है कि लोग अपने घरों और मंदिरों में पांच अगस्त के दिन दीप प्रज्वलित करें और खुशियां मनाएं. बता दें कि 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट से राम मंदिर के पक्ष में फैसला आया था, तो वहीं 5 अगस्त 2020 को देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने हाथों से भगवान रामलला के मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया था. ये 2 दिन एक ऐतिहासिक पल हैं, जो अयोध्या के संत महोत्सव के रूप में हर साल मनाने के लिए लोगों से अनुरोध कर रहे हैं.

बता दें कि राम मंदिर का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है. मंदिर निर्माण में नींव की भराई का कार्य 50 फीसद से अधिक पूरा हो चुका है. वहीं, संतों ने यह है कि पांच अगस्त का दिन ऐतिहासिक है, इसी दिन से ही मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो गया था, जो निरंतर जारी है. राम मंदिर का निर्माण कार्य शीघ्र-अतिशीघ्र पूरा हो जाएगा. रामलला के मुख्य पुजारी ने सत्येंद्र दास कहा कि 5 अगस्त को रामलला के मंदिर में कलश स्थापना की जाएगी, पूजन के साथ प्रसाद वितरण किया जाएगा. ये एक ऐतिहासिक दिन है, इस दिन पीएम मोदी ने अयोध्या आ कर अपने हाथों से भूमि पूजन और शिलान्यास किया था. जहां पर शिला पूजन और भूमि पूजन हुआ है, सभी काम वहीं पर होंगे. रामलला का मंदिर सजाया जाएगा और वहां पर दीप जलाए जाएंगे. विशेष पूजा-अर्चना होगी विशेष रूप से भोग लगेगा. ये तमाम काम रामलला के मंदिर में होगा.

हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने कहा कि भव्य दिव्य राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण कार्य जारी है. गत वर्ष पांच अगस्त को भूमि पूजन हुआ था. आने वाली पांच तारीख को एक साल पूरा हो जाएगा. लगातार विकास कार्य है तेजी से चल रहा है. राम भक्तों के साथ-साथ साधु-संतों में भी जोरदार उत्साह है. पांच अगस्त को एक साल पूरे होंगे, हर शख्स अपने अपने घर में दीप जलाएं और विश्व शांति की कामना करे. 2024 तक हमारे ठाकुर जी भव्य दिव्य मंदिर में प्रवेश करेंगे. अयोध्या में परिक्रम मार्गों पर भी विकास कार्य बहुत तेजी से चल रहा है.

असम के मुख्यमंत्री ने पुलिस को मिजोरम के सांसद वनलालवेना के खिलाफ प्राथमिकी वापस लेने का दिया निर्देश

राकेश अस्थाना को दिल्ली पुलिस कमिश्नर बनाने में क्या गलत ? अब सुप्रीम कोर्ट सुलझाएगी केस

असम के मुख्यमंत्री ने पुलिस को मिजोरम के सांसद वनलालवेना के खिलाफ प्राथमिकी वापस लेने का दिया निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -