असम के मुख्यमंत्री ने पुलिस को मिजोरम के सांसद वनलालवेना के खिलाफ प्राथमिकी वापस लेने का दिया निर्देश
असम के मुख्यमंत्री ने पुलिस को मिजोरम के सांसद वनलालवेना के खिलाफ प्राथमिकी वापस लेने का दिया निर्देश
Share:

गुवाहाटी: उत्तर-पूर्व के दो राज्यों, असम और मिजोरम के बीच वाकयुद्ध आखिरकार थोड़ा ठंडा हो रहा है। सोमवार को, आखिरकार असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्य पुलिस को मिजोरम के राज्यसभा सांसद के वनलालवेना के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को हटाने का निर्देश देने का फैसला किया, जो असम-मिजोरम सीमा विवाद पर राष्ट्रीय मीडिया को उनकी धमकी भरी टिप्पणी के लिए थी। सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने इसे एक "सद्भावना इशारा" करार दिया, क्योंकि सांसद ज़ोरमथांगा ने सीमा विवाद को सौहार्दपूर्ण तरीके से हल करने की इच्छा व्यक्त की। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि कछार जिले के लैलापुर में असम-मिजोरम सीमा पर खूनी उपद्रव में उनकी कथित भूमिका के लिए मिजोरम के छह सरकारी अधिकारियों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की जांच जारी रहेगी।

उल्लेखनीय है कि सीएम सरमा ने अपने ट्विटर हैंडल पर दो पूर्वोत्तर राज्यों के बीच सीमा विवाद को सुलझाने में मिजोरम के सीएम जोरमथंगा के अथक प्रयासों की सराहना की। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, "मैंने मीडिया में माननीय सीएम @ZoramthangaCM के बयानों को नोट किया है जिसमें उन्होंने सीमा विवाद को सौहार्दपूर्ण ढंग से निपटाने की इच्छा व्यक्त की है। असम हमेशा उत्तर पूर्व की भावना को जीवित रखना चाहता है। हम अपनी सीमाओं पर शांति सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।  

उन्होंने आगे कहा कि असम भी अपनी सीमाओं पर शांति सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। सरमा ने ट्वीट किया, "इस सद्भावना को आगे बढ़ाने के लिए, मैंने @assampolice को मिजोरम से राज्यसभा के माननीय सांसद के. वनलालवेना के खिलाफ प्राथमिकी वापस लेने का निर्देश दिया है। हालांकि अन्य आरोपी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामले को आगे बढ़ाया जाएगा। 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -