'मुस्लिम महिलाओं के साथ मनाएं रक्षाबंधन', NDA के सांसदों से बोले PM मोदी
'मुस्लिम महिलाओं के साथ मनाएं रक्षाबंधन', NDA के सांसदों से बोले PM मोदी
Share:

नई दिल्ली: इन दिनों पीएम नरेंद्र मोदी NDA के सांसदों के साथ अलग-अलग ग्रुप में बैठक कर रहे हैं। एक बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने 'तुरंत तीन तलाक' बैन करने का फैसला किया जिससे मुस्लिम महिलाएं सुरक्षित महसूस कर सकें। उन्होंने बीजेपी और NDA के नेताओं से मुस्लिम महिलाओं के साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाने को कहा है। प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार रात पश्चिम बंगाल, ओडिशा एवं झारखंड के NDA सांसदों के साथ बैठक के चलते प्रधानमंत्री ने यह बात कही।

पीएम मोदी और बीजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने समाज के विभिन्न वर्गों के लिए केंद्र सरकार की विकास पहलों की वार्ता की। बैठक में हिस्सा लेने वाले कुछ सांसदों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने समाज के हर वर्ग से खुद को जोड़ने की बात पर बल दिया। पार्टी पसमांदा (पिछड़े) मुसलमानों को अपने साथ जोड़ने की दिशा में काम कर रही है। दरअसल, इन बैठकों के माध्यम से भाजपा की रणनीति 2024 के चुनाव से पहले NDA के घटक दलों के साथ संबंधों को मजबूत करना है। इस वक़्त अलायंस में 38 पार्टियां हैं। हाल में पसमांदा मुसलमानों को जोड़ने के लिए बीजेपी ने कई बड़े फैसले लिए। बीते दिनों अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति तारिक मंसूर को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया।

मुस्लिम महिलाओं से जुड़ा अहम बिल संसद से 2019 में पास हुआ था। इसके तहत तुरंत 3 तलाक की प्रथा को अवैध करार देते हुए अपराध घोषित किया गया। यदि कोई पति ऐसा करता है तो उसे जेल भी हो सकती है। मोदी ने बैठक में मुस्लिम महिलाओं के हित में लिए गए फैसलों और सुधारों की जानकारी दी। अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि विपक्षी पार्टियां I.N.D.I.A के तहत एकजुट होने का प्रयास कर रही हैं जो पहले यूपीए के तहत थीं। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन ने भले ही अपना नाम UPA से बदलकर ‘इंडिया’ कर लिया हो, किन्तु वह ‘भ्रष्टाचार और कुशासन के अपने पापों’ को धो नहीं पाएगा। भाजपा ने NDA के 338 सांसदों को क्षेत्रवार तरीके से लगभग 40-40 सासंदों का समूह बनाया है तथा संसद के मॉनसून सत्र के चलते प्रधानमंत्री सबसे अलग-अलग बात कर रहे हैं।

हैरतंअगेज! नहीं कर पाया बलात्कार तो महिला को उतारा मौत के घाट, फिर शव के साथ किया ये गंदा काम

बेटा-बहू के झगड़े के बीच में जाना बुजुर्ग को पड़ा भारी, हुई दर्दनाक मौत

स्कूल जा रही छात्रा का हुआ सामूहिक बलात्कार, पिता ने पुलिस पर लगाया आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -