भारत-पाक फिर सीजफायर पर सहमत
भारत-पाक फिर सीजफायर पर सहमत
Share:

दिल्ली: सीमा पर तनाव के बीच मंगलवार को पाकिस्तान और भारत के डीजीएमओ के बीच कल शाम 6 बजे हॉटलाइन पर बात हुई और दोनों सीमा पर सीजफायर करने पर सहमत हो गए. पाकिस्तानी डीजीएमओ के आग्रह के पर भारतीय सेना के डीजीएमओ ने बात की. दोनों अधिकारियों ने सीमा पर शांति बहाल करने और मौजूदा तनावपूर्ण माहौल को सुधारने के लिए ईमानदार प्रयास करने पर सहमत हुए. दोनों डीजीएमओ ने 2003 के सीजफायर समझौते को लागू करने पर भी सहमत हुए. दोनों अधिकारी इस बात पर भी एकमत नजर आए कि अब सीमा पर दोनों पक्षों की ओर से सीजफायर उल्लंघन नहीं किया जाएगा.

दोनों अधिकारियों ने बैठक में इस बात पर भी सहमति जताई कि अगर किसी कारण से स्थिति बिगड़ती है तो सीमा पर माहौल को खराब नहीं किया जाएगा और हॉटलाइन से संपर्क और लोकल कमांडर लेवल की फ्लैग मीटिंग के जरिए इसे सुलझाया जाएगा. रमजान के महीने में भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा था. कुछ दिन पहले बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई से सहमे पाक ने गोलाबारी रोकने का अनुरोध किया था पर एक बार फिर से उसने सीमा पर गोलीबारी शुरू कर दी थी.

जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में पाकिस्तान की ओर से की जा रही फायरिंग में गत बुधवार को 4 लोगों की मौत और 20 लोगों के घायल हो गए थे. पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा जम्मू , कठुआ और सांबा जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे भारतीय गांवों और सीमा चौकियों पर आज मॉर्टार से गोले दागे गए थे और जमकर गोलीबारी की गई थी. अब देखना यह है कि पाकिस्तान इस बार अपनी जुबान पर कितने दिन कायम रहता है. 

 

जम्मू-कश्मीर में थाने पर आतंकी हमला

सिख और मुसलमान के भाई चारे की मिसाल ,वायरल वीडियो

मोदी के चार साल : उन्नाव और कठुआ गैंग रेप पर मोदी चुप क्यों रहे ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -