मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले की हलचल
मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले की हलचल
Share:

नई दिल्ली : संभवतः रविवार को होने वाले मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले ही दिल्ली में बदलाव की बयार बहने लग गई है. कुछ मंत्रियों के इस्तीफे हो चुके हैं तो कुछ ने इस्तीफे की पेशकश कर दी हैं. कुछ मंत्रियों की पदोन्नति तय है तो कुछ की छुट्टी भी हो सकती है. जिन राज्यों में विधान सभा चुनाव होना है वे और मिशन 2019 को देखते हुए इस बार का मोदी मंत्रिमंडल में नए चेहरे ज्यादा शामिल होंगे

उल्लेखनीय है कि सम्भवतः रविवार को प्रस्तावित मोदी मंत्रिमंडल विस्तार से पहले बदलाव शुरू हो गया है. कौशल विकास मंत्री राजीव प्रताप रूडी और स्वास्थ्य राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का इस्तीफा हो चुका है, जबकि उमा भारती, संजीव बाल्यान, कलराज मिश्र, महेंद्र नाथ पांडेय ने इस्तीफे देने की पेशकश कर दी है. इस बार के मंत्रिमंडल में चौंकाने वाले चेहरे शामिल हो सकते हैं. मोदी सरकार के तीन साल पूरे हो चुके हैं. पीएम मोदी अब उन मंत्रियों को मौका नहीं देना नहीं चाहते, जिनका प्रदर्शन उनकी कसौटी पर खरा नहीं उतरा है.

बता दें कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान के प्रदर्शन से पीएम मोदी संतुष्ट हैं. इसे देखते हुए उन्हें पदोन्नति देकर बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है, फिलहाल जावड़ेकर के पास मानव संसाधन मंत्रालय, धर्मेंद्र प्रधान के पास पेट्रोलियम मंत्रालय और पीयूष गोयल के पास ऊर्जा मंत्रालय है. दरअसल इन दिनों अरुण जेटली वित्त मंत्रालय के साथ रक्षा मंत्रालय और डॉक्टर हर्षवर्धन, स्मृति ईरानी के पास भी दो-दो अहम मंत्रालय हैं. इसलिए मंत्रिमंडल में बदलाव जरुरी है. वहीँ मंत्रिमंडल से कई नाकाम मंत्रियों की छुट्टी भी की जाएगी.

यह भी देखें 

प्रधान मंत्री को मिली सलाह ब्रिक्स सम्मेलन में ना करे आतंकवाद की बात

महेन्द्रनाथ को यूपी की कमान, 2019 का मिशन अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -