महेन्द्रनाथ को यूपी की कमान, 2019 का मिशन अभियान
महेन्द्रनाथ को यूपी की कमान, 2019 का मिशन अभियान
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में महेंद्रनाथ पांडेय को बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने का फैसला आनन फानन में नहीं, बल्कि सोच समझकर लिया गया है. 2019 की जमीन तैयार करने के लिए मोदी-शाह के विश्वसनीय पांडे के लंबे संगठनात्मक अनुभव का लाभ लेने के साथ ही संगठन में समन्वय के साथ ही ब्राह्मण कार्ड भी खेला गया है .

गौरतलब है कि राज्य की सत्ता योगी आदित्यनाथ को सौंपे जाने के बाद बीजेपी ने महेंद्र को पार्टी का 'नाथ' बनाने का दांव चलकर ब्राह्मणों को भी साधने की कोशिश की है. इस बारे में पार्टी सूत्रों की मानें तो बीजेपी को ऐसे चेहरे की जरूरत थी जो संगठनात्मक अभियानों को भी गति दे और केंद्र के निर्देशों को जमीन पर भी उतारे. इस मामले में शाह के भरोसेमंद महेंद्र इस कसौटी फिट बैठे .

यह सही है कि महेंद्रनाथ पांडेय को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के साथ ही सरकार और संगठन दोनों का ही केंद्र पूर्वांचल हो गया है. बनारस से पीएम नरेंद्र मोदी, चंदौली से राजनाथ सिंह, मिर्जापुर से अनुप्रिया पटेल, गाजीपुर से मनोज सिन्हा और देवरिया से कलराज मिश्र केंद्र में मंत्री हैं. वहीं यूपी के सीएम भी गोरखपुर के आदित्यनाथ के पास है. इतना सब कुछ होते हुए भी पांडे की राह आसान नहीं है.

उल्लेखनीय है कि यूपी के नए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के सामने चुनौतियां भी कम नहीं है. संगठन और सरकार में समन्वय के साथ ही पांडेय के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती दो महीने बाद होने वाले चुनाव में सामने आएगी. जब नगर पालिका और नगर पंचायत में चुनाव होंगे. सरकार बनने के करीब 8 महीने बाद होने वाले इस चुनाव को सरकार के प्रदर्शन से जोड़ा जाएगा. जहां नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों पर काबिज कराना महेंद्र की रणनीतिक कौशल की पहली बड़ी परीक्षा होगी.

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

महेंद्र नाथ पांडेय बने उत्तर प्रदेश के नए BJP अध्यक्ष

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के आरोपी दम्पति से आज पूछताछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -