SBI से जुड़ी करोड़ों की धोखाधड़ी मामले में बड़ा खुलासा, CBI के हाथ लगाए अहम दस्तावेज़
SBI से जुड़ी करोड़ों की धोखाधड़ी मामले में बड़ा खुलासा, CBI के हाथ लगाए अहम दस्तावेज़
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने भारतीय स्टेट बैंक (SBI) से 180.15 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के केस में इंदौर की एक कंपनी के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। फर्म एवं उसके निदेशकों के इंदौर और राजस्थान के जोधपुर में कुल नौ ठिकानों पर रेड मारकर कई आपत्तिजनक कागज़ात बरामद किए हैं।

गुरुवार को SBI प्रवक्ता आरके गौड़ ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक ने इंदौर की इंडिसन एग्रो फूड्स प्राइवेट लि. और उसके निदेशकों विजय कुमार जैन, महेंद्र कुमार जैन, देवराज जैन और अज्ञात लोक सेवकों के विरुद्ध धोखाधड़ी की शिकायत की थी। उसी आधार पर CBI ने आरोपितों के कुल नौ ठिकानों पर रेड मारे। इन छापों में आपत्तिजनक कागज़ात बरामद हुए हैं, जिससे पता चलता है कि कंपनी और उसके निदेशकों ने एसबीआई को 180 करोड़ से अधिक की चपत लगाई है।

सीबीआई के मुताबिक, इंडिसन एग्रो फूड्स प्राइवेट लि. कंपनी यूरोपीय व मध्य-पूर्व के देशों को दालों के आयात-निर्यात के कारोबार में शामिल थी। कंपनी ने 2003 में बिज़नेस शुरू किया था। उसे SBI के नेतृत्व वाले बैंकों के एक समूह-इलाहाबाद बैंक, आईडीबीआई बैंक, स्टेट बैंक ऑफ- पटियाला ने 2013 में कर्ज सुविधा उपलब्ध कराई थी। इसके एक वर्ष बाद यानि 2014 से कंपनी का CC (कर्ज) अकाउंट अनियमित हो गया। अंतत: 2015 में इसे डूबत कर्ज (NPA) घोषित कर दिया गया। अब जांच में इंडिसन एग्रो फूड्स प्राइवेट लि. कंपनी और उसके निदेशकों का फर्जीवाड़ा उजागर हो रहा है। इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ चल रही है।

देश के 300 से अधिक बैंक कर्मी कोरोना संक्रमित, अब तक 30 कर्मचारी गँवा चुके हैं जान

कर्नाटक : इस चुनाव को लेकर भाजपा ने तय किए उम्मीदवार

TDP मंत्री को लगा तगड़ा झटका, भाषा पर नियंत्रण न रखना पड़ा भारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -