कर्नाटक : इस चुनाव को लेकर भाजपा ने तय किए उम्मीदवार
कर्नाटक : इस चुनाव को लेकर भाजपा ने तय किए उम्मीदवार
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच कर्नाटक विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा ने 4 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. प्रताप सिम्हा नायक, एमटीबी नागराज, आर शंकर और सुनील वाल्यपुरे को भाजपा के उम्मीदवार घोषित किया गया है. हालांकि पार्टी ने एच विश्वनाथ को टिकट नहीं दिया. 

क्या समधी अजय सिंह यादव की मां शांति देवी के निधन पर लालू के परिवार से कोई होगा शामिल ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि संबंधित विधान सभा, विधायकों के सदस्यों द्वारा चुने गए कर्नाटक विधान परिषद के सात सदस्यों का कार्यकाल 30 जून को समाप्त हो रहा है, जिसके लिए 29 जून को चुनाव होना है. निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तारीख का एलान करते हुए कहा कि कोरोना के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इस संबंंध में सभी निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही आयोग की तरफ से कहा गया कि 29 जून की शाम को मतणना होगी. 

Facebook का नया फीचर, नेताओं के राजनीतिक विज्ञापन कर सकेंगे बंद

इसके अलावा कांग्रेस ने कर्नाटक में विधान परिषद चुनाव में वरिष्ठ नेता बी के हरिप्रसाद और निवर्तमान सदस्य नसीर अहमद को उम्मीदवार बनाने का एलान किया था. गौरतलब है कि हरिप्रसाद की उम्मीदवारी के नाम का एलान इसलिए किया गया है कि क्योंकि राज्यसभा के सदस्य के तौर पर उनका कार्यकाल 25 जून को खत्म हो रहा है और वह कांग्रेस के महासचिव भी रहे हैं. वही, चुनाव के लिए मतदान 29 जून को होगा और नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 18 जून है. कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा इन सात में से चार सीटों को जीतने की स्थिति में है, वहीं कांग्रेस को दो और जद (एस) एक सीट मिल सकती है. 

प्रचंड वोटों के साथ UNSC का सदस्य बना भारत, पीएम मोदी ने जताई ख़ुशी

चीन की धमकी, बोला- भारत को दो-तीन मोर्चों पर झेलना पड़ सकता है सैन्य दबाव

मोदी सरकार से राहुल गाँधी का सवाल- हमारे सैनिकों को बॉर्डर पर निहत्था क्यों भेजा गया ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -