CBI ने एयर एशिया ग्रुप समेत अन्य के खिलाफ़ दर्ज कराया केस
CBI ने एयर एशिया ग्रुप समेत अन्य के खिलाफ़ दर्ज कराया केस
Share:

नई दिल्‍ली : CBI ने एंथनी फ्रांसिस टोनी फर्नांडीज जो कि एयर एशिया ग्रुप के CEO है उनके समेत कई लोगों के खिलाफ़ FIR दर्ज कराई हैं. CBI ने इन लोगों पर आरोप लगते हुए कहा है कि इन सभी के द्वारा इंटरनेशनल फ्लाइंग लाइसेंस लेने के लिए कानूनों का उल्‍लंघन किया गया है. जो कि सरासर गलत हैं. अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एयर एशिया के डायरेक्‍टर्स ने एविएशन सेक्‍टर के 5/20 नियमों से बचने के लिए कानून का उल्लंघन किया हैं. साथ ही एयर एशिया ग्रुप के CEO और अन्य पर फॉरेन इनवेस्‍टमेंट प्रमोशन बोर्ड (FIPB) के नियमों का भी उल्‍लंघन करने का आरोप लगा है. 

FIR में इनके नाम हैं शामिल...

CBI द्वारा दर्ज FIR में एयर एशिया के डायरेक्‍टर आर वेंकटरमन, एविएशन कंसल्‍टेंट दीपक तलवार, सिंगापुर स्थित SNR ट्रेडिंग के डायरेक्‍टर राजेन्‍द्र दुबे और कुछ अज्ञात कर्मचारियों के नाम शामिल किए गए हैं. 

जानिए 5/20 नियम के बारे में... 

इस नियम का संबंध अंतर्राष्ट्रीय हवाई लाइसेंस से हैं. जिसका मतलब है कि अगर कोई भी कंपनी लाइसेंस चाहती हैं, तो उस विमानन कंपनी के पास 5 साल का अनुभव और 20 विमान होने जरूरी हैं. इस संबंध में एयर एशिया ग्रुप में CBI को गड़बड़ी देखने को मिली हैं. CBI इसे लेकर दिल्‍ली, मुंबई और बेंगलुरु जैसे बड़े शहरों में कुल 6 स्थानों पर सर्च ऑपरेशन में जुई हुई हैं. 

उड़ीसा के पुरी शहर में बड़ी कार्यवाही,80 होटलों पर लगा लाखों का जुर्माना

उड़ीसा में खूनी नरसंहार,पिता ने शराबी बेटे को कुल्हाड़ी से काटा

कंपनियां बना रही है टैक्सी और फ्लीट सेगमेंट से दुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -