भ्रष्टाचार और अपराध के खिलाफ CBI का बड़ा एक्शन, 110 स्थानों पर मारा छापा

Jul 09 2019 06:15 PM
भ्रष्टाचार और अपराध के खिलाफ CBI का बड़ा एक्शन, 110 स्थानों पर मारा छापा

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) द्वारा मंगलवार को देश भर में 110 ठिकानों पर छापेमारी की कार्यवाही जा रही है. यह छापेमारी 19 प्रदेशों में अलग अलग स्थानों पर की जा रही है. सीबीआई ने भ्रष्टाचार, आपराधिक दुराचार और हथियारों की तस्करी से संबंधित 30 अलग अलग मामले दर्ज किए हैं. 2 जुलाई की खबर के अनुसार देश में बैंकिंग फ्रॉड को लेकर सीबीआई स्पेशल ऑपरेशन चला रहा है.

देश के 18 शहरों में स्थित 50 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है. सीबीआई ने कुल 14 मामले दर्ज किए हैं जिसमें लगभग 640 करोड़ रुपए की रकम फ्रॉड से जुड़ी है. सीबीआई की ये कार्रवाई 12 प्रदेशों में की जा रही है. ये कार्रवाई कंपनियों के प्रोमोटर्स, डायरेक्टर्स के साथ ही बैंकों के स्टाफ के खिलाफ भी की जा रही है. 

जिन कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है उसमें विनसम डायमंड, एसके निट, नैफ्टोगैज, एसएल कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, इंटरनेशनल मेगा फूड पार्क, सुप्रीम टेक्स मार्ट जैसी का बड़ी कंपनियां शामिल हैं. कंपनियों के खिलाफ ये कार्रवाई 9 जुलाई मंगलवार की सुबह से ही जारी है. सीबीआई स्टर्लिंग ग्रुप के बांटे गए लोन खातों के बारे में भी बैंकों की भूमिका की जांच कर रही है.

बजट के बाद पहली बार डीजल के दामों में आई कमी, पेट्रोल में भी दिखी स्थिरता

पेट्रोल डीजल के दामों में रिकॉर्ड तेजी के बाद आज मिली राहत, जानिए क्या हैं रेट

6 जुलाई राशिफल: इन चार राशिवालों पर होगी धनवर्षा, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे