250 करोड़ के छात्रवृत्ति घोटाले में सीबीआई ने जेल में तीन आरोपियों से की घंटों पूछताछ
250 करोड़ के छात्रवृत्ति घोटाले में सीबीआई ने जेल में तीन आरोपियों से की घंटों पूछताछ
Share:

देश में आए दिन कई मामले सामने आ रहे है, वही इस बीच 250 करोड़ के छात्रवृत्ति घोटाले में सीबीआई ने कैथू जेल में बंद तीन गुनाहगारो से घंटों तक सवाल जवाब किये. इसमें केसी ग्रुप के वाइस चेयरमैन हितेश गांधी, शिक्षा विभाग के अधीक्षक अरविंद राज्टा और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया नवांशहर के कैशियर एसपी सिंह शामिल हैं. सीबीआई से प्राप्त सूत्रों के अनुसार, डीएसपी की अगुवाई में टीम ने जेल में जाकर तीनों से लगभग चार घंटे तक पूछताछ की. 

वही इस बार सीबीआई केसी ग्रुप ऑफ नवांशहर में हुए लगभग 11 करोड़ के छात्रवृत्ति घोटाले में इनकी भूमिका को लेकर जांच कर रही है. वही अभी तक की गई जांच में यह पता चला है, कि इस संस्थान में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर चार वर्षो में करोड़ों की छात्रवृत्ति का घोटाला किया है. इस मामले में भी इन तीनों की भूमिका अहम रही है. हालांकि सीबीआई के रडार में कई अन्य लोग भी मौजूद हैं. इसके चलते केंद्रीय जांच एजेंसी ने तीनों आरोपियों से पहले संयुक्त और फिर बाद में अलग-अलग पूछताछ की. 

बता दे, की मामले में बीते कुछ दिनो पूर्व वरिष्ठ आईएएस अधिकारी को भी सीबीआई तलब कर चुकी है. वही सूबे में ढाई सौ करोड़ के फर्जी घोटाले में सीबीआई मुख्य आरोपी राज्टा, हितेश गांधी और एसपी सिंह को लगभग 7 महीने पूर्व ही हिरासत में ले चुकी है. सीबीआई शिक्षा विभाग के अधिकारियों सहित 12 के विरुद्ध अदालत में चार्जशीट दायर कर चुकी है. जांच में यह सामने आया है, कि वह किस प्रकार से छात्रवृत्ति जारी करने के नाम पर संस्थान के प्रबंधकों को शिमला के होटलों में बुलाता था और छात्रवृत्ति जारी करने के नाम पर तय पैसा लिया जाता था. तथा अब इन आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.  

सांसदों के साथ बैठक में बोले केजरीवाल- कोरोना से जंग जारी, ना रुकना है, ना थकना है ...

मंगल पांडे ने ही छेड़ी थी अंग्रेजों के ख़िलाफ़ जंग, जल्लाद ने फांसी देने से कर दिया था इंकार

कोरोना के कारण स्थगित हुआ MP विधानसभा का मानसून सत्र, सर्वदलीय बैठक में फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -