कोरोना के कारण स्थगित हुआ MP विधानसभा का मानसून सत्र, सर्वदलीय बैठक में फैसला

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा के आगामी मॉनसून सत्र पर भी कोरोना महामारी की मार पड़ी है. 20 जुलाई से आरंभ होने वाला मानसून सत्र अब स्थगित कर दिया गया है. भोपाल में आज बुलाई सर्वदलीय बैठक में इस संबंध में फैसला किया गया है. यह मीटिंग प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा द्वारा बुलाई गई थी. बैठक के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कोरोना महामारी से बचाव के लिए सबकी सुरक्षा के मद्देनज़र सर्वसम्मति से ये फैसला लिया गया है.

बता दें कि 20 जुलाई से शुरू होने वाला मध्य प्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र अब तय समय पर नहीं होगा. इससे पहले विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने आज सभी पार्टियों की बैठक बुलायी थी. हालांकि इसमें केवल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के नेता ही उपस्थित रहे. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को इसमें शामिल नहीं किया गया था. बैठक में सीएम शिवराज सिंह, पूर्व सीएम कमलनाथ भी उपस्थित रहे.

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि पिछले 10-12 दिन में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं. कोरोना संक्रमण को लेकर केंद्र और राज्य सरकार ने दिशानिर्देश जारी किए हैं. इसमें शादी त्यौहार को लेकर गाइडलाइन जारी की है. विधानसभा में 219 सदस्यों के बैठने लिए पर्याप्त बंदोबस्त नहीं हैं. सेंट्रलाइज्ड एसी हॉल होने की वजह से संक्रमण फैलने का खतरा हो सकता था. इस कारण सर्वसम्मति से सत्र स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. शर्मा ने कहा कि, सत्र स्थगित करने का प्रस्ताव गवर्नर को भेजा जाएगा.

असम में कोरोना का तावंड, एक दिन में 850 से अधिक मामले आए सामने

इस तारीख से भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ लगाएगा निशानेबाजी शिविर

रेल मंत्री पीयूष गोयल का बड़ा कदम, रेलवे की आय में हो सकती है बढ़ोत्तरी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -