काले धन के खिलाफ CBI का बड़ा एक्शन, 48 कंपनियों के खिलाफ दर्ज हुई FIR
काले धन के खिलाफ CBI का बड़ा एक्शन, 48 कंपनियों के खिलाफ दर्ज हुई FIR
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने 1,038 करोड़ रुपए के काले धन को हांगकांग स्थानांतरित करने के प्रकरण में 48 कंपनियों, तीन व्यक्तियों पब्लिक सेक्टर बैंक के कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। यह काला धन 2014-15 में ट्रांसफर किया गया था। चेन्नई में SBI ने खुलासा किया कि तीन आरोपियों में मोहम्मद इब्रामासा जॉनी, जिंटा मिधर और निजामुद्दीन का नाम शामिल हैं। 

इनके साथ ही 48 कंपनियों के खिलाफ सीबीआई ने 3 जनवरी को प्राथमिकी दर्ज की है। प्राथमिकी में सीबीआई ने कहा है कि ये कंपनियां फर्जी हैं, जिन्होंने यह दर्शाया है कि आयात के बदले उन्हें धन दिया गया और इसके साथ ही भारतीय पर्यटकों ने विदेश यात्रा की, जबकि इस प्रकार का कोई काम किया ही नहीं गया। कंपनियों द्वारा दिखाए गए सारे आंकड़े फर्जी हैं।

सीबीआई के मुताबिक, बैंक अधिकारियों को हेराफेरी में शामिल होने के लिए नकद में रिश्वत दी गई। जांच एजेंसी को 48 कंपनियों के 51 करंट अकाउंट्स की जानकारी प्राप्त हुई है, जिसे बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक और स्टेट बैंक आफ मैसूर (अब SBI) में खोला गया। एफआईआर में इस बात का जिक्र किया गया है कि इन खातों से 1,038 करोड़ रुपए विदेश भेजे गए। फिलहाल सीबीआई इस मामले में जांच कर रही है। 

NRC पर केंद्र और असम सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, इन मुद्दों पर माँगा जवाब

National Herald Case: सोनिया और राहुल पर मुकदमा दर्ज, 17 मार्च को होगी सुनवाई

सारे रिकॉर्ड तोड़ रहे सोने के दाम, अब 41000 रुपए में भी नहीं मिलेगा 10 ग्राम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -