सारे रिकॉर्ड तोड़ रहे सोने के दाम, अब 41000 रुपए में भी नहीं मिलेगा 10 ग्राम
सारे रिकॉर्ड तोड़ रहे सोने के दाम, अब 41000 रुपए में भी नहीं मिलेगा 10 ग्राम
Share:

नई दिल्ली: सोने के दाम भारतीय इतिहास में कभी इतना ऊपर नहीं गए. यदि आज सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं तो रुक जाइए. सोमवार को सोने के दाम ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. अमेरिका और ईरान के बीच तनाव की वजह से खाड़ी क्षेत्र में पनपते टकराव के बीच 6 जनवरी को सोने के प्रति दस ग्राम के दाम 41,096 पहुँच गए है. भारतीय वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोमवार को शुरुआती घंटे के कारोबार के दौरान सोने का दाम तेजी से बढ़ा है. 

एक जनवरी से ही बाजार में सोने के दामों में वृद्धि देखने को मिल रही है. पिछले सप्ताह सोना लगभग 39,000 प्रति दस ग्राम से शुरु हुआ था. पिछले शुक्रवार को प्रति दस ग्राम सोने की कीमतों में ऐतिहासिक वृद्धि के साथ 40,000 रुपए का आंकड़ा छुआ था. किन्तु सोमवार को भी इसकी तेजी कायम है. अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार कॉमेक्स पर सोने के फरवरी अनुबंध में सोमवार को 26.85 डॉलर यानी 1.73 प्रतिशत की मजबूती के साथ 1,579.25 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार चल रहा था. 

अमेरिका और ईरान के बीच टकराव से खाड़ी क्षेत्र में उपजे फौजी तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा इराक पर बैन लगाने की चेतावनी दिए जाने से खाड़ी क्षेत्र का संकट लगातार गहराता जा रहा है, जिससे अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है. लिहाजा, सुरक्षित निवेश के प्रति निवेशकों के रुझान में इजाफा हुआ है, इसलिए महंगी धातुओं के दाम में जोरदार तेजी देखी जा रही है.

8 करोड़ PF खाताधारकों को लग सकता है झटका ! ब्याज दर को लेकर सामने आई बड़ी खबर

पोस्ट ऑफिस ने शुरू की धमाकेदार योजना, अब महज 1000 रुपए जमा करने पर पाइए 72500

अमेरिका-ईरान तनाव के बीच लुढ़का शेयर बाज़ार, 500 अंकों तक टूटा सेंसेक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -