सीबीआई ने 60,000 करोड़ रुपये के पर्ल्स पोंजी घोटाले में 11 लोगों को हिरासत में लिया
सीबीआई ने 60,000 करोड़ रुपये के पर्ल्स पोंजी घोटाले में 11 लोगों को हिरासत में लिया
Share:

नई दिल्ली: 60,000 करोड़ रुपये की पर्ल्स पोंजी योजना मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कारोबारियों और पर्ल्स ग्रुप के कर्मचारियों समेत 11 और लोगों को हिरासत में लिया है।


"पर्ल्स ग्रुप के कर्मचारी चंद्र भूषण ढिल्लों, प्रेम सेठ, मनमोहन कमल महाजन, मोहनलाल सहजपाल और कंवलजीत सिंह तूर को गिरफ्तार किया गया है। उनके अलावा, हमने व्यवसायियों प्रवीण कुमार अग्रवाल, मनोज कुमार जैन, आकाश अग्रवाल, अनिल कुमार खेमका को हिरासत में लिया है। 

अधिकारी के अनुसार, सीबीआई ने पहले पर्ल्स ग्रुप में सुप्रीम कोर्ट के आदेशों पर एक प्रारंभिक जांच शुरू की थी, जिसने कथित तौर पर देश भर में लगभग पांच करोड़ निवेशकों से लगभग 60,000 करोड़ रुपये वैधानिक मंजूरी के बिना अवैध रूप से विभिन्न निवेश योजनाओं का संचालन करके एकत्र किए थे।

निवेशकों को लुभाने के लिए आरोपी ने जमीन की गारंटी दी। ग्राहकों से वादा किया गया था कि अगर वे निवेश करते हैं, तो उन्हें 12.5% ​​​​ब्याज दर प्राप्त होगी। उनके निवेश पर, उन्हें मुफ्त दुर्घटना बीमा और कर-मुक्त परिपक्वता की पेशकश की गई थी। प्रतिवादियों ने निवेशकों से यह भी कहा था कि वे जो जमीन खरीद रहे हैं उसका मूल्य तेजी से बढ़ेगा।

IPL मेगा ऑक्शन के लिए BCCI ने कसी कमर, फ़रवरी के पहले हफ्ते में हो सकती है नीलामी

पूर्ण शराबबंदी पर नहीं होगा कोई समझौता: सीएम नीतीश कुमार

हरीश रावत के ट्वीट ने मचाया बवाल, भाजपा बोली- 'उत्तराखंड में भी पैदा हो सकता है कोई कैप्टन'

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -