पटवारी भर्ती में धोखाधड़ी पर सीबीआई ने शुरू कर दी जांच, डीएसपी को सौंपा जिम्मा
पटवारी भर्ती में धोखाधड़ी पर सीबीआई ने शुरू कर दी जांच, डीएसपी को सौंपा जिम्मा
Share:

हिमाचल में बीते नवंबर माह को हुई पटवारी भर्ती में कथित धांधली को लेकर सीबीआई ने प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है। इसके अलावा सीबीआई कार्यालय शिमला ने डीएसपी रैंक के एक अधिकारी को जांच का जिम्मा सौंपा है। केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों के अनुसार , प्रारंभिक जांच को तीन महीने में पूरा किया जाएगा। जांच में धांधली के पुख्ता तथ्य सामने आने के बाद ही एफआईआर दर्ज की जा सकती है । आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 8 जनवरी 2020 को हाईकोर्ट ने सुनवाई के बाद सीबीआई जांच के आदेश दिए थे।

सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने राजस्व विभाग से भी रिकॉर्ड तलब किया है। वही इसके साथ ही उच्च न्यायालय से मिले आदेशों और दस्तावेजों का गहनता से अवलोकन किया जा रहा है। इसके अलावा सीबीआई जांच की जद में प्रदेश के 11 जिलों के उपायुक्त कार्यालय आएंगे, क्योंकि पटवारी भर्ती की प्रक्रिया जिला उपायुक्त कार्यालय के माध्यम से ही करवाई जा रही थी। वही प्रदेश के करीब तीन लाख युवाओं ने पटवारी भर्ती के लिए आवेदन किया था। इसके तहत करीब 1194 पद भरे जाने हैं। इसके अलावा परीक्षा के दौरान प्रदेश भर से आईं शिकायतों के बाद इसकी प्रक्रिया को लेकर ही सवाल खड़े हो गए थे। 

100 में 43 प्रश्न पहले हुई टेट परीक्षा से पूछे
पटवारी की लिखित परीक्षा में अभ्यर्थियों ने पूछे प्रश्नाें को लेकर भी सवाल उठाए थे।वही  निदेशक लैंड रिकॉर्ड के दायर शपथपत्र से पता चला था कि 100 में से 43 प्रश्न पहले हुई टेट परीक्षा से पूछे गए थे। इस पर हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान आशंका जताई थी कि परीक्षा कुछ अधिकारियों ने अपने चहेतों को फायदा पहुंचाने के लिए ली। इसे देखते हुए उच्च न्यायालय ने मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। 

दिल्ली विधनसभा 2020: जब मतदान करेने पहुंचे लोग तो पता चला हो चुके वोट

जब सही स्थान पर न रुकी ट्रेन तो भड़के बीजेपी सांसद, चालक और गार्ड की शिकायत

कोरोना वायरस को लेकर एक और खुलासा, चीन से आये युवक ने बताई सच्चाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -