रविशंकर प्रसाद और विजय सिन्हा के घर नहीं हुई जाति गणना! नीतीश सरकार ने दिया ये जवाब
रविशंकर प्रसाद और विजय सिन्हा के घर नहीं हुई जाति गणना! नीतीश सरकार ने दिया ये जवाब
Share:

पटना: बिहार में जाति गणना को लेकर राजनीति चरम पर है। भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने आरोप लगाए हैं कि नीतीश सरकार द्वारा उनके घर पर सर्वे ही नहीं किया गया। इस पर अब सरकार की तरफ से जवाब आया है। पटना प्रशासन ने इन इल्जामों को सिरे से नकार दिया है तथा इसे सिर्फ अफवाह बताया है। प्रशासन की तरफ से बताया गया कि दोनों ही भाजपा नेता के घर पर जाति गणना की गई है।

टना जिला प्रशासन का दावा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद रविशंकर प्रसाद एवं बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा के परिवार की जाति आधारित गणना नहीं होने की अफवाह फैलाई जा रही हैं। बुधवार को जिला प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि दोनों नेताओं के घरों पर जाकर प्रगणक विहित प्रपत्र में गणना की गई है। प्रदेश सरकार द्वारा जाति आधारित गणना के लिए दिए गए प्रपत्र में दोनों नेताओं के परिवारों का पूरा ब्योरा भी लिया गया है। 

प्रशासन के अनुसार, सभी सूचनाओं के साथ गणना प्रपत्र भी जिला प्रशासन के पास उपलब्ध है, किन्तु व्यक्तिगत सूचना की गोपनीयता की शर्त होने की वजह से उसे सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है। सरकार की तरफ से कहा गया कि कई समाचार माध्यमों से ऐसी बातें सामने आ रही है कि दोनों नेताओं के परिवारों की जाति आधारित गणना नहीं की गई है, यह बिल्कुल निराधार एवं गलत है। रिपोर्ट्स के अनुसार, भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद एवं नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने जाति गणना रिपोर्ट में फर्जीवाड़े का आरोप लगाया था। दोनों नेताओं ने कहा कि उनके घर पर जातिगत सर्वे नहीं किया गया। न ही उनके साइन लिए गए। इन दावों को सरकार ने झूठा करार दिया है।

3 दिन में 19 धमाके, 58 लोगों की मौत ! दोषियों को जमानत दिलवाने सुप्रीम कोर्ट पहुंचे कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद, जानिए क्या हुआ ?

शख्स ने कुत्ते को करंट लगाकर दी दर्दनाक मौत और फिर जो हुआ...

एक दिन में 'खादी' की बिक्री ने तोड़े रिकॉर्ड ! Khadi India ने कहा- रंग लाई पीएम मोदी की अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -