विवादित बयान देने पर लालू के खिलाफ केस दर्ज

मुजफ्फरपुर​ : बिहार चुनाव के अंतिम दौर में पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रयास यादव पर आचार संहिता की गाज गिरी है। इस दौरान यह बात सामने आई है कि लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह पर असंवैधानिक टिप्पणी की है, जिसके बाद उनके विरूद्ध कांटी थाने में प्रकरण दर्ज करवाया गया है। दरअसल मुजफ्फरपुर के कांटी क्षेत्र में चुनावी सभा में प्रधानमंत्री को पिशाच कहा गया और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को नरभक्षी कहा गया। दरअसल लालू इस क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

लालू प्रसाद यादव पर चुनावी आचरण संहिता का एक और मामला दर्ज किया गया है। जिसमें यह बात सामने आई है कि मुजफ्फरपुर के कुढ़नी उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय परिसर में सभा को संबोधित किया गया। जिसमें लालू को 10 बजे से शाम 5 बजे तक का समय दिया गया था मगर उनका हेलिकाॅप्टर समय से पूर्व उतर गया और अव्यवस्था हुई। दरअसल उनका हेलिकाॅप्टर यहां पौने दस बजे ही लैंड हो गया।

समय से पूर्व सभा करने के मामले में दंडाधिकारी द्वारा लालू प्रसाद यादव के ही साथ जनता दल यूनाईेड के इस क्षेत्र के विधानसभा प्रत्याशी मनोज कुमार सिंह के विरूद्ध आचार संहिता का मामला दर्ज किया गया। उल्लेखनीय है कि इस चुनाव में लालू प्रसाद यादव पर बड़बोलापन हावी रहा है। कई बार उन्होंने आपत्तीजनक टिप्पणियां कीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सभा में इस तरह की टिप्पणियों को लेकर कहा कि आजकर लालू बहुत अच्छा मनोरंजन करने लगे हैं। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -