इटालियन ओपन में Carlos Alcaraz फिर बने नंबर वन

इटालियन ओपन में Carlos Alcaraz फिर बने नंबर वन
Share:

कार्लोस अल्कराज ने इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपने पदार्पण मैच में जीत दर्ज करके वर्ल्ड रैंकिंग में फिर से नंबर एक स्थान प्राप्त कर लिया है। अल्कराज ने अल्बर्ट रामोस विनोलास को 6-4, 6-1 से हराकर नोवाक जोकोविच के स्थान पर शीर्ष स्थान अपने नाम कर लिया है। इससे उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि 28 मई से शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन में उन्हें पहली वरीयता मिलने वाली है।

बार्सिलोना और मैड्रिड में खिताब जीतकर यहां पहुंचे अल्कराज ने अपने विजय अभियान को 12 मैच तक पहुंचा दिया है। इस वर्ष क्ले कोर्ट पर उनका रिकॉर्ड 20-1 हो चुका है। अल्कराज का अगला मुकाबला जिरी लेहेका या हंगरी के क्वालीफायर फैबियन मरोजसन से होगा।  महिला वर्ग में दो बार की गत चैंपियन इगा स्वियातेक ने रविवार को  लेसिया त्सुरेंको को 6-2, 6-0 से हराकर चौथे दौर में स्थान बना लिया है। यह उनकी लगातार 13वीं जीत है। 

शीर्ष वरीयता प्राप्त स्वियातेक के सामने अगले दौर में 16वीं रेकिंग प्राप्त ल्यूडमिला सैमसनोवा और 21वीं वरीयता प्राप्त डोना वेकिक के मध्य खेले जाने वाले मैच के विजेता से होने वाला है। फ्रेंच ओपन 2019 की उपविजेता मार्केटा वोंड्रोसोवा ने नौवीं वरीयता प्राप्त मारिया सक्कारी को 7-5, 6-3 मात दे दी है वहीं मैडिसन कीज  भी अंतिम 16 में पहुंचे में सफल रही।

IPL 2023: लौट आई सूर्या की चमक, क्या अब मुंबई इंडियंस की राह होगी आसान ?

'मैं मर भी सकता था..', RCB के स्टार गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने सुनाया संघर्ष के दिनों का किस्सा

IPL 2023: टी20 क्रिकेट में किंग कोहली ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में धोनी से भी आगे विराट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -