'मैं मर भी सकता था..', RCB के स्टार गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने सुनाया संघर्ष के दिनों का किस्सा

'मैं मर भी सकता था..', RCB के स्टार गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने सुनाया संघर्ष के दिनों का किस्सा
Share:

नई दिल्ली: IPL 2017 में जब सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने तेज गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज को मोटी रकम में खरीदा तो हर कोई दंग रह गया था। एक ऐसे खिलाड़ी पर SRH ने दांव लगाया था, जिसे कम ही लोग जानते थे। हालांकि, एक साल के बाद ही वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कैंप में दिखाई दिए, जहां उन्होंने विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गजों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा किया।

19 वर्ष की आयु तक टेनिस बॉल क्रिकेट खेलने वाले सिराज ने 23 की आयु में बैंगलोर को ज्वाइन किया था। हालांकि, शुरुआत के दिनों में वह इतने घातक गेंदबाज नहीं थे, मगर उनके अंदर जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन देखने को मिला और वह बेहतरीन गेंदबाज बन गए। टीम इंडिया में  भी उनको चांस मिल गया, मगर अब उन्होंने एक बड़ा खुलासा किया है कि एक दिन ऐसा था जब वे यदि हॉस्पिटल में भर्ती नहीं होते, तो मर सकते थे।    

दरअसल, मोहम्मद सिराज ने ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस शो में एक खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें डेंगू हो गया था और उनके प्लेटलेट्स तेजी से कम हो रहे थे। सिराज ने कहा कि, 'अगले दिन अंडर-23 की टीम रवाना होने वाली थी। मैं तनाव में था और यहां-वहां घूम रहा था। मेरा नाम टीम में शामिल किया गया था, मगर मैं अस्पताल में भर्ती था। मुझे डेंगू हो गया था। मेरे ब्लड सेल काउंट में काफी गिरावट आई थी। यदि  मैं भर्ती नहीं होता, तो मैं मर भी सकता था।" 

IPL 2023: कहीं चोटिल तो नहीं हो गए हार्दिक पांड्या ? मुंबई के खिलाफ नहीं फेंका एक भी ओवर

IPL 2023: हैदराबाद और लखनऊ में मुकाबला आज, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

IPL 2023: नितीश राणा ने डाला पहला ओवर, यशस्वी ने कूट दिए 26 रन.., क्या गलत था KKR के कप्तान का फैसला ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -