व्हाट्सएप द्वारा दाखिल हुए चुनाव के नामांकन
व्हाट्सएप द्वारा दाखिल हुए चुनाव के नामांकन
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में तीन चरणों में पंचायत चुनाव होने वाले हैं, इसके लिए 9 उम्मीदवारों ने व्हाट्सएप के माध्यम से अपना नामांकन दाखिल किया है. कलकत्ता हाई कोर्ट ने मंगलवार को चुनाव आयोग को निर्देश देते हुए पंचायत चुनाव के 11 उम्मीदवारों के नामांकन व्हाट्सएप के द्वारा स्वीकार करने के आदेश दिए थे. नामांकनों के बारे में यह जानकारी राज्य चुनाव आयोग के सचिव नीलांजन शांडिल्य ने दी है.

दरअसल दक्षिण 24 परगना जिले में भांगर की पोलरहाट द्वितीय ग्राम पंचायत के 11 उम्मीदवारों ने अदालत से आग्रह किया था कि उनके नामांकन व्हाट्सएप द्वारा स्वीकार किया जाएं , क्योंकि कुछ असामाजिक तत्व उन्हें नामांकन कार्यालय तक नहीं पहुँचने दे रहे हैं,  जिसके बाद अदालत ने उम्मीदवारों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग को व्हाट्सएप पर नामांकन स्वीकार करने के निर्देश दिए थे. बता दें कि पोलरहाट में कुछ सशस्त्र गुंडे उम्मीदवारों  को नामांकन न भरने के लिए धमका रहे है. 

न्यायमूर्ति सुब्रत तालुकदार की अदालत में याचिकाकर्ता शर्मिष्ठा चौधरी ने कहा है कि उक्त 11 उम्मीदवारों में से 9 ने पंचायत चुनाव के लिए अपना नामांकन भेज दिया है, याचिकाकर्ता ने कहा कि उम्मीदवारों ने नामांकन पत्रों का फोटो खींचकर उन्हें व्हाट्सएप के माध्यम से भेजा क्योंकि अलीपुर सर्वे भवन पर उनसे बुरा व्यवहार किया गया था. चुनाव आयोग ने जानकारी दी है कि  पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव तीन चरणों में होंगे. पहले चरण का चुनाव एक मई को, दूसरे चरण का 3 मई और अंतिम चरण का चुनाव 5 मई को संपन्न होगा. नतीजे 8 मई को घोषित किए जाएंगे. 

कर्नाटक चुनाव में इन मुद्दों पर होगा घमासान

कर्नाटक में जेडीयू ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

ममता बनर्जी शूर्पणखा, नाक काटेंगे मोदी- भाजपा विधायक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -