रूस के घोर उल्लंघन के जवाबों में समन्वय के लिए कनाडा के प्रधानमंत्री यूरोप की यात्रा करेंगे
रूस के घोर उल्लंघन के जवाबों में समन्वय के लिए कनाडा के प्रधानमंत्री यूरोप की यात्रा करेंगे
Share:

ओटावा: कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो 6 से 11 मार्च तक यूनाइटेड किंगडम, लातविया, जर्मनी और पोलैंड का दौरा करेंगे ताकि रूस के अंतरराष्ट्रीय कानून और संयुक्त राष्ट्र चार्टर के प्रमुख उल्लंघन के लिए अतिरिक्त प्रतिक्रियाओं का समन्वय किया जा सके।

रूस के "यूक्रेन पर गैरकानूनी आक्रमण" के सामने, वह अपने यूरोपीय मित्रों और सहयोगियों के साथ कनाडा की एकजुटता को भी सुदृढ़ करेगा।

सरकार ने एक बयान में कहा, "कनाडा हमारे सहयोगियों और सहयोगियों के साथ यूक्रेन के समर्थन में एकजुट है।" यूक्रेन के खिलाफ रूस के "अकारण और अनुचित सैन्य हमले" के लिए हमारी समन्वित प्रतिक्रिया पर निर्माण करने के लिए प्रधान मंत्री अपनी यात्रा पर प्रमुख सहयोगियों के साथ मिलेंगे।

वह यूक्रेन में उत्पन्न होने वाले गंभीर मानवीय मुद्दों को संबोधित करने के लिए कनाडा के समर्थन पर भी जोर देंगे और जैसे ही लोग देश छोड़ देंगे। प्रधान मंत्री व्यापार, आर्थिक विकास, जलवायु कार्रवाई और मानवाधिकार जैसे साझा महत्वपूर्ण मुद्दों को आगे बढ़ाने के लिए विदेशी भागीदारों और सहयोगियों के साथ काम करेंगे।

6 मार्च, 2022 को, प्रधान मंत्री लंदन, यूनाइटेड किंगडम जाएंगे, प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन और डच प्रधान मंत्री मार्क रूट से मिलने के लिए रूस के अंतरराष्ट्रीय कानून और संयुक्त राष्ट्र चार्टर के प्रमुख उल्लंघन के लिए अतिरिक्त प्रतिक्रियाओं का समन्वय करने के लिए। इसमें कहा गया है, "प्रधानमंत्री अपनी यूनाइटेड किंगडम की यात्रा के दौरान महारानी के साथ श्रोतागण होंगे।"

तालिबान ने लोगों से हथियार सौंपने का आह्वान किया

चीन ने 2022 के लिए अपने सकल घरेलू उत्पाद के लक्ष्य को 5.5 प्रतिशत तक कम कर दिया

न्यूयॉर्क शहर प्रमुख महामारी नियमो में ढील देगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -