भारत ने अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा संयुक्त राष्ट्र में की गई हिंसा को लेकर कही ये बात
भारत ने अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा संयुक्त राष्ट्र में की गई हिंसा को लेकर कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: भारत ने संयुक्त राष्ट्र में आतंकी संगठनों द्वारा किए गए आतंकवादी हमले के मुद्दे पर प्रकाश डाला है। इसमें अफगानिस्तान में तालिबान सहित आतंकी संगठनों द्वारा की गई हिंसा को उजागर किया गया है। इसने युद्धविराम के अपने आह्वान को दोहराया है।

भारत के उप स्थायी प्रतिनिधि राजदूत के. नागराज नायडू ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में आतंकी मुद्दे पर प्रकाश डाला गया। उन्होंने कहा, तालिबान और अन्य आतंकवादी समूहों द्वारा की गई हिंसा के कारण अफगानिस्तान की सुरक्षा और स्थिरता के लिए खतरे का समाधान करना महत्वपूर्ण है। शांति प्रक्रिया और हिंसा हाथ से नहीं जा सकती, और हम तत्काल और व्यापक संघर्ष विराम के लिए कहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि अफगानिस्तान के लिए समृद्ध भविष्य के लिए ऊंचे समुद्र तक पहुंचना महत्वपूर्ण है।

अफगानिस्तान पर लगाए गए कृत्रिम पारगमन बाधाओं को हटाने की दिशा में काम करने की आवश्यकता है और द्विपक्षीय और बहुपक्षीय पारगमन समझौतों के तहत अफगानिस्तान को किसी भी प्रकार के अवरोध के बिना सभी पारगमन अधिकारों की गारंटी सुनिश्चित करें। पिछले कुछ हफ़्तों से देश में हमलों की धूम देखी जा रही है। इस साल अफगानिस्तान में कई घटनाक्रम हुए, जिनमें तालिबान और अमेरिका के बीच एक समझौता और तालिबान और अफगान सरकार के बीच अंतर-अफगान वार्ता की शुरुआत शामिल है।

ब्रेक्सिट सौदा बदल सकता है चूक की समय सीमा

अदालत के निर्देश पर इमरान खान ने मंत्रिमंडल में किया फेरबदल

बिल्डर ने चमगादड़ के प्रजनन स्थल को नष्ट करने के लिए लगाया जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -