राफेल डील: कैग ने अपनी रिपोर्ट राष्ट्रपति को भेजी, मंगलवार को संसद में हो सकती है पेश

Feb 11 2019 08:28 PM
राफेल डील: कैग ने अपनी रिपोर्ट राष्ट्रपति को भेजी, मंगलवार को संसद में हो सकती है पेश

नई दिल्ली: राफेल डील में कथित घोटालों के कांग्रेस पार्टी के आरोपों के बीच नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) ने इसी मामले से सम्बंधित अपनी एक रिपोर्ट राष्ट्रपति को भेज दी है। दरअसल, कांग्रेस सहित कई विपक्षी पार्टियां राफेल सौदे को लेकर सरकार पर हमलावर हैं। ऐसे में इस सौदे पर तैयार कैग रिपोर्ट के संसद में रखे जाने का सभी को बेसब्री से इंतजार है। 

प्यार की हद में कुछ ऐसा कर गई ये लड़कियां, तस्वीरें हो रही वायरल

टाइम्स नाउ ने आज अपनी रिपोर्ट में बताया है कि, सोमवार को ही कैग ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर तैयार की गई अपनी रिपोर्ट को आधिकारिक तौर पर राष्ट्रपति भवन भेज दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, CAG अपनी रिपोर्ट की एक कॉपी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास और दूसरी प्रतिलिपि वित्त मंत्रालय के पास भेजते हैं। बताया गया है कि CAG ने राफेल पर 12 चैप्टर की लंबी चौड़ी रिपोर्ट तैयार की है। उल्लेखनीय है कि, कुछ सप्ताह पहले ही रक्षा मंत्रालय ने राफेल पर विस्तृत जवाब और संबंधित रिपोर्ट CAG के हवाले की थी, जिसमें खरीद प्रक्रिया की महत्वपूर्ण जानकारी के साथ 36 राफेल की कीमतें भी बताई गई थीं। 

सप्ताह की शुरुआत में गिरावट के साथ खुले बाजार

कैग की यह रिपोर्ट काफी लंबी है, जिसे प्रोटोकॉल के तहत सबसे पहले राष्ट्रपति कोविंद के पास पहुँचाया गया है। अब राष्ट्रपति भवन की तरफ से CAG रिपोर्ट लोकसभा स्पीकर के कार्यालय और राज्यसभा चेयरमैन के ऑफिस को पहुंचाई जाएगी। बजट सत्र बुधवार को ख़त्म हो रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि कल या परसों ही राफेल से सबंधित कैग की रिपोर्ट को लोकसभा और राज्यसभा में रखा जा सकता है। 

खबरें और भी:-

सुप्रीम कोर्ट का आयोग को निर्देश, 90 दिनों में तय करो अल्पसंख्यकों की परिभाषा और नियम

सोना के भावों में तेजी के साथ चांदी में दिखी जोरदार गिरावट

डॉलर के मुकाबले बढ़त के साथ खुला रुपया