यूपी में पहली बार पुलिस ने किया कुबूल आत्मरक्षा में चलाई थी गोली, जिसमे गई सुलेमान की जान
यूपी में पहली बार पुलिस ने किया कुबूल आत्मरक्षा में चलाई थी गोली, जिसमे गई सुलेमान की जान
Share:

बिजनौर: पिछले कुछ दिनों से नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुए बवाल में पुलिस ने 39 लोगों को नामजद किया गया है.  इनमें से दस को गिरफ्तार कर उनका चालान कर दिया गया है. बाकी उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. इन बवालियों की चल व अचल संपत्ति को कुर्क कराकर क्षतिपूर्ति की कवायद शुरू कर दी गई है. वहीं प्रदेशभर में हुए बवाल के बाद पहला आधिकारिक मामला सामने आया है जिसमें यह पुष्टि हुई है कि बवाल में पुलिस द्वारा आत्मरक्षा में चलाई गई गोली से सुलेमान घायल हुआ था जिसके बाद उसकी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई.

पुलिस ने आत्मरक्षा में सुलेमान को मारी गोली: हम आपकी जानकारी हेतु बता दें कि नहटौर में बवाल के दौरान उपद्रवियों में शामिल युवक पहले से ही तैयारी से आए थे. इसलिए वह असलहे भी छिपाकर लाए थे. इस दौरान उपद्रवी पुलिस पर गोली चलाते हुए जरा भी नहीं हिचकिचाए. इसी दौरान सुलेमान ने स्वाट टीम के सिपाही मोहित पर गोली चला दी. इसके बाद सिपाही मोहित ने सुलेमान पर आत्मरक्षा में गोली चलाई. जिसमें वह घायल हो गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई. सुलेमान के शरीर से 9 एमएम की गोली मिली है.

उपद्रवियों ने ली अनस की जान: जब इस बात कि जांच पड़ताल किया गया तो यह पता चला यही कि नहटौर में उपद्रव करने वाली भीड़ ने ऐसे लोगों को भी नहीं बख्शा, जो अमन चाहते थे और भीड़ को समझा रहे थे. इन्हीं से अनस और कफील ने भीड़ को समझाने का प्रयास किया, लेकिन उपद्रवियों ने उन्हें भी गोली मार दी. इसमें अनस की मौत हो गई, जबकि कफील गंभीर घायल हो गया. खास यह है कि उपद्रवियों की भीड़ में शामिल युवक अपने साथ अवैध असलहे लाए थे, जिनका इस्तेमाल माहौल बिगाड़ने को किया गया था. अनस को 32 बोर की गोली लगी है.

खेत गई नाबालिग के साथ गाँव के दो आरोपियों ने किया दुष्कर्म, माँ नहीं करना चाहती बेटी का मेडिकल टेस्ट

शर्मनाक: मासूम को मरने के लिए झाड़ियों में फेंक गए कलयुगी माँ-बाप, नोच रहे थे आवारा कुत्ते, तभी....

घी लेने के बहाने महिला के घर पहुंचा पड़ोसी, पिला दी नशीली कोल्ड-ड्रिंक और फिर...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -