CAA का विरोध करने वाले 4 सांसद हिरासत में, हिंसा प्रभावित लोगों से मिलने का प्रयास
CAA का विरोध करने वाले 4 सांसद हिरासत में, हिंसा प्रभावित लोगों से मिलने का प्रयास
Share:

लखनऊ: यूपी में आने वाले साल के प्रथम माह के आखिरी दिन तक धारा 144 लागू होने के बाद भी नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में उग्र प्रदर्शन के बाद माहौल काफी तनावपूर्ण हो सकता है. वहीं लखनऊ सहित प्रदेश के एक दर्जन शहरों में हिंसा में 15-16 लोगों की मौत के बाद भी कुछ राजनैतिक दल रोटियां सेंकने के प्रयास में हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ में हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में फिलहाल शांति है. इसी बीच पश्चिम बंगाल में शासन कर रही तृणमूल कांग्रेस (TMC) के चार सांसद लखनऊ पहुंचे. यह चारों सांसद हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने की योजना के साथ लखनऊ पहुंचे थे. इस बात की जानकारी होने पर इनको लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया है. इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी के साथ लोकसभा सांसद प्रतिमा मंडल व अधीर विश्वास तथा राज्यसभा नदीमुल हक हैं. इन चारों सांसदों को लखनऊ के एयरपोर्ट पर रोका गया है.

वहीं इस बात पर गौर फ़रमाया गया है कि चारों सांसद नागरिकता संशोधन कानून और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजनशिप के विरोध में लखनऊ पहुंचे हैं. वहीं इन सभी ने लखनऊ आने की अनुमति मांगी तो इनको इजाजत नहीं दी गई. इसके बाद भी यह लोग लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंच गए. जंहा उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि हमें पता चला कि तृणमूल कांग्रेस के कुछ सांसद लखनऊ आना चाहते हैं. हमने उनको धारा 144 लागू होने का हवाला देकर लखनऊ आने पर सीधा मना कर दिया. उनके आगमन से माहौल और अधिक तनावपूर्ण बन जाता. इसी कारण उनको एयरपोर्ट पर ही रोका गया है. इसके बाद भी चारों हिंसाग्रस्त क्षेत्र में जाने की जिद पर अड़े हैं. 

CAA: जब विरोध प्रदर्शनों से नहीं बनी बात, तो कांग्रेस चली महात्मा गाँधी के पास

अजित पवार बन सकते है उप-मुख्यमंत्री, शरद पवार ने साधी चुप्पी

भारत-चीन बैठक: दोनों देशों ने स्वीकारा, बेहतर संबंधों के लिए सीमा पर शांति जरुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -