आईएसआई ने पीओके मैं लश्कर, हिज्बुल, और जैश को घाटी में हमलों का जिम्मा सौपा
आईएसआई ने पीओके मैं लश्कर, हिज्बुल, और जैश को घाटी में हमलों का जिम्मा सौपा
Share:

नई दिल्ली : भारत की खुफिया सुत्रों के अनुसार पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने पाक अधिकृत कश्मीर में तीन और आतंकवादी संगठनो को सक्रीय करने की योजना बनाई है। सुत्रों के मुताबिक ये तीन संगठन है लश्कर-ए-तैयबा, हिज्बुल मुजाहिदीन और जैश-ए-मोहम्मद। पीओके में कम से कम 30 आतंकवादियों को एकजुट करने का काम किया गया है। खुफिया सुत्रों के मुताबिक इन सभी आतंकवादियों को आईएसआई के विशेष मागदर्शन के तहत पेशाबर लाया गया और नियंत्रण रेखा के पार पाक अधिकृत कश्मीर में विशेष लांचिग पेठ में ठहराया गया है। आईएसआई इन तीनों आतंकवादियों को पूरी तरह से मार्गदर्शन एवं सहयोग कर रहा है।

खूफिया सुचनाओं के मुताबिक आईएसआई की तरफ से लश्कर-ए-तैयबा, हिज्बुल मुजाहिद्वीन और जैश-ए-मोहम्मद तीन संगठनों को निर्देश दिए गये है कि अगले एक माह में घाटी में भारी बर्फभारी होगी और घाटी में सारे रास्ते जाम हो जायेगे इसलिए तीनों संगठनों को इससे पहले ही कश्मीर में आतंकी हमलों को अंजाम देना होगा। इसके लिए आईएसआई ने एक बैठक भी आयोजित की यह बैठक आईएसआई प्रमुख शौकत खान उर्फ सुलेमान के मार्गदर्शन में आयोजित की गई जिसमें सभी महत्तवपूर्ण सुचनाओं और निर्देश से कश्मीर में आतंकी हमलों को अंजाम देने के बारे में चर्चा की गई।

आईएसआई की ये रणनीती है कि तीनों आतंकवादी संगठनों के 30 आतंकवादी घाटी में भारी हमलों की कमान संभाले। और स्पेशल टास्क के तहत इन आतंकवादियों को विशेष ट्रैनिंग दी जा रही है। ज्ञात है कि कुछ साल पहले पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद नाम के आतंकवादी संगठन ने विशेष प्लान के तहत जनरल परवेज मुर्शरफ को मारने की कौशिस की थी लेकिन वे इसमें नाकाम रहे। तभी से यह संगठन आईएसआई का विश्वास खो बैठा था लेकिन एक बार फिर आईएसआई ने इस संगठन पर विश्वास जताया है। कल ही इस संगठन के तीन हथियारबंद आतंकियों ने नियंत्रण रेखा के पास तंगधार में एक मिलेट्री कैंप को उड़ाया था। उसके बाद केंद्र ने जम्मु कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था चैगुनी कर दी है तथा सुरक्षा एजेंसियों को सर्तक कर दिया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -