पैसे देकर पूरा किया जेल में रहने का शौक
पैसे देकर पूरा किया जेल में रहने का शौक
Share:

हैदराबाद: कुछ लोगों के शौक अजीब होते हैं, इसीलिए उन्हें उसे पूरा करने के साधन भी मिल जाते है. जेल जाने के नाम से ही जहां आम आदमी के रोंगटे खड़े हो जाते हैं, वहीं ये दो दोस्त जो मलेशिया के क्वालालंपुर शहर के रहने वाले हैं. अपनी छुट्टियां बिताने आए हैं, हैदराबाद की एक जेल में. जब  मलेशिया के निग इन वो जो कि पेशे से एक डेन्टिस्ट हैं और ओंग बून टेक जो कि एक बिजनसमैन हैं,  जेल में रहने के लिए खासतौर पर हैदराबाद आए, तो उन्हें देखकर लोग हैरत में पड़ गए.

आपको बता दें कि, वर्ल्ड टूरिज्म प्रोग्राम के तहत तेलंगाना जेल विभाग ने  'फील द जेल' नाम से एक उपक्रम चलाया है, जिसके तहत कोई भी इंसान जेल के अंदर 24 घंटे बिताकर अपने इस अजीबोगरीब शौक को पूरा कर सकता है. जिसके लिए उसे मात्र 500 रूपये का चार्ज देना होगा. यहाँ ध्यान देने वाली बात यह है कि, जिस जेल में कैदियों को ठहराया जा रहा है, वो 1796 में हैदराबाद के शासक निज़ाम के काल में बनी थी.

जेल में जाने वाले व्यक्ति को कैदी के कपड़े और एक वक़्त का भोजन दिया जाता है. जेल के सुपरिटेंडेंट संतोष कुमार राय बताते हैं कि, दोनों विदेशियों ने हमसे संपर्क करके एक हफ्ता जेल में बिताने के लिए परमिशन मांगी थी, परमिशन देने के बाद दोनों दोस्त भारत आए. संतोष कुमार राय ने बताया कि यहाँ आकर उन्होंने अपना सारा काम खुद ही किया और एक हफ्ते कैदियों की तरह जीवन बिताया. जेल अधिकारी के अनुसार अभी तक 47 लोग इस जेल में आकर ठहर चुके हैं, उनमें विदेशी पर्यटक भी शामिल थे. 

भारतीयों का सरकार पर भरोसा कम हुआ- दावोस की रिपोर्ट

60 लाख के वृद्धाश्रम में बजुर्गो के नसीब में भोजन भी नहीं

अफस्पा पर पुनर्विचार को जनरल बिपिन रावत ने नाकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -