दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : बुराड़ी सीट पर आप उम्मीदवार संजीव झा भारी मतों से आगे
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : बुराड़ी सीट पर आप उम्मीदवार संजीव झा भारी मतों से आगे
Share:

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर निर्वाचन आयोग की ओर से मतगणना जारी है. इस चुनाव में बुराड़ी सीट पर आप के नेता 33188 वोट से आगे चल रहे हैं. विधानसभा सीट पर बुराड़ी सीट पर भाजपा-जदयू के प्रत्याशी शैलेंद्र कुमार, आप के संजीव झा और कांग्रेस के प्रमोद त्यागी को मुकाबले में माना जा रहा है. दिल्ली की पूरी 70 सीटों की बात करें तो आम आदमी पार्टी को बहुमत मिलता दिख रहा है. आप 55 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है. चुनाव आयोग के आंकडों में भी आप दिल्ली की ज्यादातर सीटों पर आगे चल रही है. आप को 50 फीसदी से ज्यादा मत मिलते दिखाई दे रहे हैं. जबकि भाजपा 40 प्रतिशत मत पा रही है. चुनाव आयोग के आंकड़ों में भी आप को स्पष्ट बहुमत मिलता दिखा है. पर भाजपा की सीटें बढ़ी हैं.

Delhi Results Live: जानिए क्या है प्रमुख सीट का हाल, कहीं चली 'झाड़ू' तो कहीं खिला 'कमल'

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आम आदमी पार्टी की तरफ से संजीव झा मैदान में हैं. जबकि बीजेपी की सहयोगी पार्टी जदयू के शैलेंद्र कुमार साझे उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं कांग्रेस के साथ गठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने प्रमोद त्यागी को मैदान में उतारा है. यहां साल 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के उ‌म्मीदवार संजीव झा को जीत मिली थी. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गोपाल झा को 67950 मतों से शिकस्त दी थी. संजीव झा को जहां 124724 वोट मिले थे वहीं गोपाल झा को 56774 वोट मिले थे.

मालदीव के नागरिकों ने पीएम मोदी को कहा शुक्रिया, यह रही पूरी वजह

राजधानी क्षेत्र का हिस्‍सा यह विधानसभा सीट महाभारतकालीन खांडेश्‍वर शिव मंदिर के लिए भी प्रसिद्ध है. मान्‍यता है कि खांडव प्रस्‍थ के जलने से पहले अर्जुन ने इसी मंदिर में पूजा की थी. भगवान कृष्‍ण इस इलाके में अपनी गायें चराने आते थे. कृष्‍ण को लोग मुरारी कहते थे तो इस क्षेत्र का नाम मुरारी पड़ गया। मुगलकाल यह नाम बदलकर बुराड़ी हो गया. 2018 में यह इलाका एक परिवार के 11 लोगों के एकसाथ खुदकुशी करने के चलते सुर्खियों में रहा.

Delhi Election live: दिल्ली चुनाव परिणामों के बीच उपराज्यपाल ने भंग की छटवीं विधानसभा

Delhi Election Results: दिल्ली में बने केजरीवाल के जीत के आसार, यह है मुख्य वजह

दिल्ली चुनाव Live: केजरीवाल से मिलने पहुंचे प्रशांत किशोर, प्रचंड जीत के लिए दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -