तबेले पर बुलडोज़र का कहर, सरकार ने साफ़ किया अतिक्रमण
तबेले पर बुलडोज़र का कहर, सरकार ने साफ़ किया अतिक्रमण
Share:

कोटा। सरकार द्वारा सरकारी जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करने की पहल हो चुकी है। पटेल नगर स्थित सरकारी जमीन पर एक व्यक्ति द्वारा जमाये गए अपने डेरे को यूआईटी ने बुलडोज़र चलाकर
मिट्टी में मिला दिया। हालाँकि यह पहली मर्तबा नहीं हुआ है, इससे पहले भी यहाँ तीन बार बुलडोज़र से अतिक्रमण को कुचला गया है। बावजूद इसके अतिक्रमी द्वारा ग्रीन बेल्ट की रोड को अपने कब्जे में लेने का कार्य जारी था जिस पर सरकार पानी फेर चुकी है.  इसके अलावा अन्य स्थानों से भी सरकार ने अतिक्रमण करने बालों पर बुलडोज़र चला दिया।

दरअसल मामला यह है कि पटेल नगर में स्टेडियम रोड पर एक व्यक्ति ने 50x100 स्क्वायर फुट की सरकारी जमीन पर कब्ज़ा कर वहाँ अपना तबेला बना लिया था। यहाँ उसके द्वारा गोबर एकत्रित करना और उसके अलावा ग्रीन बेल्ट पर कब्ज़ा कर उपले बनाने का भी काम किया जा रहा था। तीन बार की कार्यवाही के बाद भी व्यक्ति हर बार ज़मीन पर अतिक्रमण कर लेता था। इस बार शनिवार को जब विभाग का दल जब पंहुचा तो अतिक्रमण हटाने के लिए व्यक्ति द्वारा बनाये गए तबेले पर टीम ने सीधे बुलडोज़र चलवा दिया। अतिक्रमण वाली ज़मीन को व्यक्ति के कब्जे से मुक्त कराने के बाद उस व्यक्ति को सख्त हिदायत दी गयी की अगर अब वह दोबारा जमीन पर कब्ज़ा करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

पटेल नगर के पटवारी सत्यनारायण कटारिया ने जानकारी दी की तबेले को पूरी तरह से जमींदोज कर दिया गया है और यहाँ जेईएन दवारा बाउडंरी वॉल बनाने को कह दिया गया है। इसी तरह अन्य जगहों पर भी लोगो ने अतिक्रमण कर चारदीवारी उठा कर कब्ज़ा कर लिया था जिसे विभाग ने मिट्टी में मिला दिया। कब्जे करने वालों में रेत ठेकेदार भी शामिल थे वहीँ कुछ लोगों ने कब्ज़ा करके लकड़ी का टाल बना रखा था। टाल में कुछ लोग शराब पीकर रोज़ उपद्रव करते थे।

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

भारत की प्रगति को गति देंगे पीएम मोदी के नौ रत्न

लॉकी रैनसमवेयर वायरस से परेशान सरकार

प्रभु की रेल अब पीयूष गोयल के स्टेशन पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -