यह बजट महामारी के दौरान शिक्षा की कमी से पैदा हुए अंतर को दूर करने की कोशिश करता है: वित्त मंत्री
यह बजट महामारी के दौरान शिक्षा की कमी से पैदा हुए अंतर को दूर करने की कोशिश करता है: वित्त मंत्री
Share:

बेंगलुरू: केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि केंद्रीय बजट 2022-23 को देश के अगले 20-25 वर्षों के लिए एक विजन के साथ पेश किया गया है।

मंत्री ने कहा कि इस साल का केंद्रीय बजट निरंतरता की बात करता है और यहां व्यापार और उद्योग मंत्रालय के साथ बजट के बाद की बैठक के दौरान बुनियादी ढांचे में निवेश के लिए प्रोत्साहन देता है।

उद्योग और व्यापार संघों के सदस्यों ने इंटरैक्टिव सत्र में भाग लिया, जिसमें अर्थव्यवस्था के प्रमुख क्षेत्रों के साथ-साथ कर नीति की जटिलताओं के विभिन्न मुद्दों को शामिल किया गया। चर्चा किए गए उद्योगों में ऑटोमोबाइल, होटल, बैंकिंग और वित्त, स्वास्थ्य देखभाल, एमएसएमई, सूचना प्रौद्योगिकी और इस्पात उद्योग शामिल थे।

“बजट प्रौद्योगिकी के उपयोग और अर्थव्यवस्था के डिजिटलीकरण के साथ-साथ कोविड के बाद स्वास्थ्य सहायता प्रणाली को मजबूत करने पर जोर देता है,” उसने कहा।

उन्होंने आगे कहा, इस बजट में इस बात पर विचार किया गया है कि महामारी के कारण शिक्षा के नुकसान के कारण पैदा हुए अंतर को पाटने में युवाओं की सहायता कैसे की जाए। उन्होंने कहा, "पिछले दो वर्षों में बच्चों की स्कूली शिक्षा की कमी को 2022-23 के केंद्रीय बजट में इस अंतर को पाटने के लिए संबोधित किया गया है।"

ऑपरेशन गंगा पर अखिलेश यादव बोले- मैं सरकार की तारीफ करता अगर..

शर्मनाक: ग्रेटर नोएडा में 70 साल के बुजुर्ग की हुई निर्मम हत्या, जांच में जुटी पुलिस

रविचंद्रन अश्विन को लेकर कपिल देव ने कर डाली बड़ी भविष्यवाणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -